कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

कांग्रेस ने पिछले साल भी कर्नाटक का उदाहरण देते हुए सरकार बनाने का दावा किया था, जहां सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को सरकार बनाने के बुलाया गया था.

कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

कांग्रेस का झंडा थामे हुए पार्टी का एक कार्यकर्ता

खास बातें

  • कांग्रेस ने पहले भी किया था सरकार बनाने का दावा
  • कांग्रेस ने कहा- पांच विधायक संपर्क में
  • कहा- आगामी विधानसभा उपचुनाव के बाद बनाएंगे सरकार
पणजी:

गोवा कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उनकी पार्टी मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के नेतृत्व वाले गठबंधन के पांच विधायकों से संपर्क में है. कांग्रेस उन विधायकों के समर्थन के साथ राज्य में सरकार बनाएंगे. चोडांकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि आगानी विधानसभा उपचुनाव के बाद और सरकार से विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू कर देगी. बता दें, कांग्रेस ने पिछले साल भी कर्नाटक का उदाहरण देते हुए सरकार बनाने का दावा किया था, जहां सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को सरकार बनाने के बुलाया गया था. 

चोडांकर ने कहा, 'दो सीटों पर आगामी विधानसभा उप चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस सरकार बना लेगी. हम लोग सत्ता में काबिज गठबंधन के पांच विधायकों के संपर्क में हैं. एक बार वे विधायक सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें, फिर कांग्रेस उनके समर्थन से राज्य में सरकार बनाएगी.' बता दें, शिरोदा और मंद्रेम दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, हालांकि, अभी इनकी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, जहां अगले कुछ महीनों में चुनाव हो सकते हैं.

राज्य विधानसभा में कांग्रेस 12 विधायकों के साथ मुख्य विपक्षी पार्टी है. जब मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का इलाज चल रहा था, तब कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को ज्ञापन सौंपकर सरकार बनाने का दावा किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को एक निजी दौरे पर गोवा पहुंचे थे. राज्य के एक पार्टी पदाधिकारी ने यह जानकारी दी थी. नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस के दोनों ही नेताओं के कार्यक्रम गुप्त रखे गए हैं और ऐसी उम्मीद है कि यह दोनों ‘अगले तीन दिन' तक गोवा में रहेंगे. अधिकारी ने बताया, ‘ वे दोनों गोवा के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हैं.' गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता सुनील कवठनकर ने इन दोनों के दौरे की पुष्टि की और कहा कि दोनों नेता गोवा प्रवास के दौरान पार्टी के पदाधिकारियों से नहीं मिलेंगे.' उन्होंने कहा, ‘यह पूरी तरह से एक निजी दौरा है.'