कांग्रेस और अकाली दल कोरोना पर बुलाई गई PM मोदी की सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी.

कांग्रेस और अकाली दल कोरोना पर बुलाई गई PM मोदी की सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस और भाजपा के पूर्व सहयोगी अकाली दल ने मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुलाई गई बैठक में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. जिस पर राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस बहिष्कार नहीं कर रही है लेकिन हम नहीं जाएंगे क्योंकि हम चाहते हैं कि सेंट्रल हॉल में प्रजेंटेशन हो. सभी सांसदों के सामने प्रजेंटेशन हो ताकि वे अपने क्षेत्र में लोगों को बता सकें.

वहीं, अकाली दल ने पीएम की कोविड को लेकर बुलाई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार ही कर दिया. अकाली दल ने कहा कि जब तक किसानों को लेकर मीटिंग नहीं होगी, तब तक पीएम के साथ किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे.

आज शाम की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री पीएम की मौजूदगी में ब्रीफ करेंगे. पीएम भी संक्षिप्त संबोधन कर सकते हैं. 

हालांकि, विपक्ष के कुछ नेता कह रहे हैं कि हमारी मांग थी कि कोरोना पर सदन में चर्चा हो. चूंकि चर्चा हो रही है इसलिए अब सभी दलों के नेता पीएम की कोविड बैठक में जाएंगे. सदन में चर्चा का स्वास्थ्य मंत्री जवाब देंगे.

पेगासस मामला : BJP के सभी मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष आरोपों का जवाब देने को संभालेंगे मोर्चा

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को घोषणा की थी कि पीएम मोदी संसद भवन एनेक्सी में महामारी पर ऐसा सत्र आयोजित करेंगे.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'अगर वह (पीएम मोदी) कोविड पर प्रजेंटेसन देना चाहते हैं, तो उन्हें सांसदों और राज्यसभा सदस्यों को अलग-अलग सेंट्रल हॉल में देना चाहिए. सांसदों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कोविड से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने की अनुमति दी जानी चाहिए.'

'कांग्रेस हमें पचा नहीं पा रही', BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने विपक्षी दल पर हमला बोला 


शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'शिरोमणि अकाली दल COVID-19 पर पीएम मोदी की बैठक का बहिष्कार करेगा. कृषि मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाने के बाद ही इसमें हिस्सा लेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेगासस जासूसी केस: विपक्ष का संसद में हंगामा, लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित