कड़कड़ाती ठंड से उत्तर भारत कांपा, कारगिल में तापमान शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे

चुरु में पारा लुड़ककर 1.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा, दिल्ली में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहा

कड़कड़ाती ठंड से उत्तर भारत कांपा, कारगिल में तापमान शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी
  • घने कोहरे के कारण यातायात प्रभावित
  • पिलानी और श्रीगंगानगर में तापमान 2.4 और 3.9 डिग्री तक गिरा
नई दिल्ली:

पहाड़ी इलाकों और उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का दौर जारी है. लद्दाख के कारगिल में तापमान शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया. दिल्ली में जहां न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहा वहीं राजस्थान के चुरु में पारा लुड़ककर 1.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. भीषण सर्दी के चलते घने कोहरे के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है.

उत्तर भारत शनिवार को भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड की चपेट में रहा. कोहरे की गहरी चादर के कारण क्षेत्र में सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के कारण पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश एवं राष्ट्रीय राजधानी के मैदानी इलाकों में पिछले कुछ दिनों में पारा लुढ़का है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में कंपकंपाती ठंड, अगले तीन दिनों में और गिरेगा पारा

दिल्ली में दिन की शुरुआत कोहरे और सर्दी के साथ हुई. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम पारा आठ डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि दोपहर में धूप खिलने से पारा 19 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान के चुरु में न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 1.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. पिलानी और श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 2.4 और 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य के उत्तरी इलाकों के कुछ हिस्सों में घने कोहरे के कारण वाहन यातायात प्रभावित हुआ. पंजाब और हरियाणा में भी ठंड की स्थिति रही और घने कोहरे के कारण क्षेत्र में हवाई, रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुए. चंडीगढ़ में रात का तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बठिंडा क्षेत्र में सबसे अधिक ठंडा रहा. यहां न्यूनतम पारा 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

VIDEO : दिल्ली में प्रदूषण घटा

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में शुक्रवार की रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में पारा शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस रहा.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com