कोयला तस्करी मामले में TMC नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी को CBI ने किया तलब: सूत्र

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी को कोयला तस्करी (Coal Smuggling) से जुड़े एक मामले में CBI द्वारा समन जारी किया गया है. 

कोलकाता/नई दिल्ली:

Coal Smuggling Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी को कोयला तस्करी (Coal Smuggling) से जुड़े एक मामले में CBI द्वारा समन जारी किया गया है. सीबीआई की एक टीम मामले में समन जारी करने के लिए रविवार को अभिषेक बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास पहुंची. टीम ने बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी (Ruzira Banerjee) को नोटिस दिया गया है. पिछले कुछ समय पहले CBI ने आरोपी अनूप मांझी से जुड़े मामले पर झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल के कई लोकेशन पर छापेमारी की थी.इसी मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी की भूमिका सामने आई थी लिहाजा पूछताछ के लिए CBI की टीम नोटिस देने पहुंची थी. 

Read Also: ममता बनर्जी के राजनीतिक वारिस? अभिषेक बनर्जी का तृणमूल में उदय

आज ही सीबीआई रुजीरा बनर्जी और उनकी बहन से पूछताछ उनके घर पर ही करना चाहती है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर राज्य का सियासी तापमान भी बढ़ गया है. बता दें कि इसी साल अप्रैल महीने में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

Read Also: ''उन्हें जाने दीजिए और BJP के ICU में भर्ती हो जाने दीजिए'' : दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे पर बोले अभिषेक बनर्जी


बताते चलें कि तृणमूल कांग्रेस में अभिषेक बनर्जी का प्रभाव पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है. डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के 2019 के संसदीय चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की. अब वे 2021 में तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख रणनीतिकारों में से एक बन गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: BJP को जवाब देने के लिए TMC लाई नया नारा- 'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी'