सीएम पिनाराई विजयन ने गोल्ड स्मगलिंग केस में अमित शाह के 7 सवालों पर किया पलटवार

अमित शाह ने पूछा था, सोने की तस्करी (Gold Smuggling Scam) का मुख्य आरोपी सीएम के कार्यालय में काम करता था या नहीं? क्या सरकार उसे हर माह तीन लाख रुपये की सैलरी देती है कि नहीं? क्या आपके मुख्य सचिव ने उस महिला को एक अहम पद दिया था या नहीं?

सीएम पिनाराई विजयन ने गोल्ड स्मगलिंग केस में अमित शाह के 7 सवालों पर किया पलटवार

तिरुवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने गोल्ड स्मगलिंग केस में गृह मंत्री अमित शाह के 7 सवालों को लेकर पलटवार किया है. शाह ने रविवार को केरल में एक चुनावी रैली के दौरान सोने की तस्करी के मामले में विजयन और लेफ्ट के अन्य नेताओं पर लग रहे आरोपों को लेकर निशाना साधा था. 

इसके जवाब में विजयन ने सोमवार को कन्नूर जिले की चुनावी रैली में कहा कि तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट (Trivandrum Airport) तो पूरी तरह से केंद्र सरकार के नियंत्रण में है, तो यह कैसे बीजेपी के सत्ता में रहते हुए गोल्ड स्मगलिंग का हब बन गया. अमित शाह को इसका जवाब देना चाहिए. यह केरल के मुख्यमंत्री की नहीं, बल्कि अमित शाह की जिम्मेदारी है कि वो इस पर जवाब दें. सीपीएम नेता ने कहा कि जांच एजेंसियों को इस केस की जांच निष्पक्ष तरीके से करनी चाहिए. अगर वो ऐसा नहीं करती हैं और सोचती हैं कि किसी को भी डराया-धमकाया जा सकता है तो यह नहीं चलने वाला. ये केरल है. 

विजयन ने शनिवार को एक रैली में आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां चुनाव प्रचार अपने हाथों में ले लिया है. कस्टम विभाग का उद्देश्य केरल की सरकार को ऐसे वक्त बदनाम करना है, जब विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.दरअसल, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने हाईकोर्ट में सनसनीखेज खुलासे किए हैं. इसमें मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, स्पीकर पी श्रीरामाकृष्णन और केरल के कुछ अन्य मंत्रियों के नाम हैं.

शाह ने रैली में सवाल उठाया, सोने की तस्करी के इस घोटाले (Gold Smuggling Scam) का मुख्य आरोपी आपके कार्यालय में काम करता था या नहीं? क्या आपकी सरकार उसे हर माह तीन लाख रुपये की सैलरी देती है कि नहीं?क्या आपके मुख्य सचिव ने उस महिला को एक अहम पद दिया था या नहीं? क्या ये वो महिला नहीं थी, जो अधिकारियों के साथ विदेश यात्रा पर गई थी, हां या नहीं?

शाह ने पूछा था, क्या यह आरोपी आपके आधिकारिक कार्यालय में रोज आती थी या नहीं? जब सोना मिला तब आपके कार्यालय ने कस्टम अधिकारियों पर दबाव डाला था, हां या नहीं? प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) और कस्टम अधिकारियों पर हमला किया गया है.क्या इसकी विस्तृत जांच की गई, हां या नहीं?"शाह ने कहा, आपने आरोप लगाए हैं और आज मैं सार्वजनिक तौर पर आपसे सवाल पूछता हूं, उम्मीद है कि आप जनता के सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com