रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर नहीं पहुंचे CM नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने याद दिलाया शिष्टाचार

Ram Vilas Paswan Death Anniversary: रामविलास पासवान की पहली बरसी पर पटना में आयोजित कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के ना पहुंचने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने उन्हें शिष्टाचार की याद दिलाई है.

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) की पहली बरसी पर रविवार को कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. चिराग पासवान (Chirag Paswan) के पटना में श्रीकृष्‍णपुरी स्थित आवास पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में तमाम दलों के नेता पहुंचे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. नीतीश कुमार के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर चिराग पासवान के साथ-साथ राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी नाराजगी जाहिर की है.

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि विश्वास ही नहीं हो रहा है कि राम विलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं. हम ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. ईश्वर उनके परिजनों को.. चिराग जी को बल दे. नीतीश कुमार के कार्यक्रम में न आने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह उनका निजी फैसला है. लेकिन हम लोगों से वो (नीतीश कुमार) बड़े हैं.. चाचा जैसे हैं.. लेकिन शिष्टाचार दिखना चहिए. तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने भी श्रद्धांजलि दी है, कई पन्नों में उन्होंने लिखा है. लेकिन नीतीश कुमार जी ने एक लाइन में खत्म कर दिया है. हांलाकि हमलोग इसपर राजनीति नहीं करना चाहते.. यह उनका (नीतीश कुमार) व्यक्तिगत फैसला है.


वहीं, जब चिराग पासवान से नीतीश कुमार के न आने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका निमंत्रण स्वीकार नहीं किया. चिराग ने कहा कि उन्‍हें मिलने का समय नहीं दिया, संभवत: उनके भेजे निमंत्रण पत्र को भी सीएम आवास पर स्‍वीकार नहीं किया गया. चिराग ने कहा कि उन्‍हें उम्मीद थी कि मुख्‍यमंत्री आएंगे, लेकिन वे नहीं आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामविलास पासवान की पहली बरसी पर चिराग पासवान को लिखित संदेश भेजा और रामविलास को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने चिराग पासवान को डेढ़ पन्नों का पत्र लिखा. भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, उपेंद्र कुशवाहा समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी है.