सियासी घमासान के बीच कमलनाथ दिल्ली रवाना, कांग्रेस के सामने सरकार बचाने के साथ एक और चुनौती

मध्यप्रदेश में रिक्त हो रहीं तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव, कांग्रेस को दो सीटें हासिल होने की आशा

सियासी घमासान के बीच कमलनाथ दिल्ली रवाना, कांग्रेस के सामने सरकार बचाने के साथ एक और चुनौती

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को भोपाल से दिल्ली रवाना हो गए.

खास बातें

  • कांग्रेस आलाकमान से मिल सकते हैं सीएम कमलनाथ
  • राज्यसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर मंथन
  • ज्योतिरादित्य और दिग्विजय राज्यसभा के लिए बड़े दावेदार
नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में जारी भारी सियासी उठापटक के बीच सीएम कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए. मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. माना जाता है कि उनके इस दौरे में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का फैसला हो सकता है. मध्यप्रदेश में रिक्त हो रहीं तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन 13 मार्च तक किए जा सकते हैं.

कांग्रेस और बीजेपी की विधानसभा में मौजूदा सीटों को देखते हुए कांग्रेस के खाते में तीन में से दो सीटें आने की संभावना बनी हुई है. कांग्रेस में यह दो सीटें सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन चल रहा है. मध्यप्रदेश से कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह को बड़ा दावेदार माना जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार सीएम कमलनाथ अगले दो दिन तक दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान उनकी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होने की संभावना है. इन मुलाकातों के दौरान ही राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए जा सकते हैं.

मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : निर्दलीय एमएलए शेरा भैया भोपाल लौटे, कहा- शेर का अपहरण...!

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले मंगलवार से सियासी ड्रामा जारी है. बीजेपी पर कांग्रेस का आरोप  है कि उसने उसके चार विधायकों का अपहरण कर लिया. यह कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के लिए किया गया. हालांकि बीजेपी ने इस आरोप से इनकार किया है. बीजेपी के नेता नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि यह सरकार खुद ब खुद गिर जाएगी, बीजेपी को उसे गिराने की जरूरत नहीं है. दूसरी तरफ लापता चार विधायकों में से एक निर्दलीय एमएलए सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' शनिवार को भोपाल लौट आए और उन्होंने अपहरण की बात से इनकार किया.

कमलनाथ का जनता के नाम पत्र : बीजेपी को जमकर लताड़ा, सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि...

मध्यप्रदेश में मचे इस सियासी घमासान के बीच राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. इन हालात में कांग्रेस के सामने कमलनाथ सरकार को सुरक्षित रखने और साथ ही राज्यसभा की दो सीटें सुनिश्चित करने की भी चुनौती है.

मध्यप्रदेश के एक लापता एमएलए का वीडियो सामने आया, कमलनाथ सरकार को लेकर कही यह बात

VIDEO : मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)