देखें Video : सीएम भूपेश बघेल ने गोवर्धन पूजा पर बजाया वाद्य यंत्र तो झूमने लगे लोग

सीएम भूपेश बघेल ने गायों को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की.  इस दौरान उनके परिवार के लोग भी शामिल थे.

देखें Video : सीएम भूपेश बघेल ने गोवर्धन पूजा पर बजाया वाद्य यंत्र तो झूमने लगे लोग

सीएम भूपेश बघेल ने की गोवर्धन पूजा.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel) 5 नवंबर को रायपुर में गोवर्धन पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए. मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कलाकारों के साथ वाद्य यंत्र बजाया. इस दौरान मंच पर मौजूद लोग झूमते नजर आये. इसका एक वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने जारी किया है. 

सीएम भूपेश बघेल ने गायों को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की. इस दौरान उनके परिवार के लोग भी शामिल थे. सीएम बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'आज रायपुर स्थित निवास में परिवार के सदस्यों के साथ गोवर्धन तिहार मनाया गया. इस दौरान तुलसी, गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा की तथा गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की.' 

'आप योगी आदित्यनाथ हैं या बुलडोजर नाथ?' : गोरखपुर में छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का UP सीएम पर निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं गोवर्धन पूजा के दौरान मनाए जाने वाले गौरा-गौरी उत्सव में उन्होंने कुश (घास) से बने सोटे का प्रहार भी सहा. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि परंपरा के मुताबिक, मुख्यमंत्री बघेल राज्य के कल्याण और विघ्नों के नाश की कामना की पूर्ति के लिए प्रति वर्ष कुश से बने सोटे का प्रहार सहते हैं. उन्होंने शुक्रवार को दुर्ग जिले के जंजगिरी गांव में यह परंपरा निभाई. यहां के ग्रामीण बीरेंद्र ठाकुर ने उन पर सोटे से प्रहार किया. अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री जंजगिरी गांव में गौरा-गौरी पूजन में शामिल हुए तथा परंपरा के अनुसार उन्होंने अपने हाथ पर सोटे का प्रहार सहा. मुख्यमंत्री ने खुद इस वीडियो को अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "प्रदेश की मंगल कामना और शुभ हेतु आज जंजगिरी में सोटा प्रहार सहने की परंपरा निभाई. सभी विघ्नों का नाश हो."