पूरी दिल्ली को 3 महीने में लगा सकते हैं वैक्सीन, CM अरविंद केजरीवाल ने समझाया पूरा गणित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से वैक्सीन की मांग करते हुए कहा कि आज हमारे पास वैक्सीन की बहुत कमी है.

पूरी दिल्ली को 3 महीने में लगा सकते हैं वैक्सीन, CM अरविंद केजरीवाल ने समझाया पूरा गणित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस कर वैक्सीन कमी का मुद्दा उठाया

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से वैक्सीन की मांग करते हुए कहा कि आज हमारे पास वैक्सीन की बहुत कमी है. डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस करके सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में रोजाना एक लाख वैक्सीन डोज लग रही हैं, लगभग 100 स्कूलों में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन लग रही है, इसको 300 तक ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग दिल्ली से बाहर से आकर फरीदाबाद सोनीपत ग़ाज़ियाबाद से आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं उनको दिल्ली की व्यवस्था पसंद आ रही है. आज हमारे यहां वैक्सीन की बहुत कमी है. उन्होंने एक बार फिर से दोहराया अगर हम को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिल जाए तो हम 3 महीने में पूरे दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं. 3 महीने में सबको वैक्सीन लगाने के लिए 1 करोड़ लोग 18-44 के है. 


सीएम केजरीवाल के अनुसार कुल मिलाकर डेढ़ करोड़ लोगों को वैक्सीन लगानी है तो तीन करोड़ डोज चाहिए. अभी तक हमको कुल मिलाकर 40 लाख वैक्सीन मिली हैं और अगले तीन महीनों में 2.6 करोड़ वैक्सीन और चाहिए. उन्होंने कहा कि 80-85 लाख वैक्सीन हर महीने दिल्ली को चाहिए जिससे 3 महीने में सबको वैक्सीन लग जाएगी. उन्होंने बताया कि दिल्ली 1.5 करोड़ लोग 18 से साल से ऊपर हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बकौल केजरीवाल, आज हम एक लाख वैक्सीन रोजाना लगा रहे हैं इसको बढ़ाकर हम 3 लाख वैक्सीन रोजाना कर सकते हैं. गुड़गांव नोएडा फरीदाबाद जैसे एनसीआर के इलाके से भी लोग दिल्ली आ रहे हैं. केंद्र सरकार से निवेदन है हम को उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर ने भी तीसरी वेव के बारे में कहा है तो ऐसे में हमको वैक्सीन अभियान तेज़ करना बहुत ज़रूरी है. उन्होंने कहा कि हमें बच्चों की चिंता है क्योंकि 18 से नीचे के बच्चों को यह वैक्सीन नहीं लग सकती है. केंद्र से निवेदन है उनके लिए भी कोई इंतजाम करें.