एम्स को लेकर जम्मू में बंद, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज

एम्स को लेकर जम्मू में बंद, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज

जम्मू:

जम्मू क्षेत्र में एम्स की स्थापना की मांग को लेकर लगातार दूसरे दिन जम्मू सिटी में बंद का आयोजन किया गया और पुलिस ने झड़पों के बीच तीन जगहों पर एम्स समर्थक प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े।

जिला प्रशासन ने जम्मू जिले में शांति और सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के लिए धारा 144 लगा दी। पुलिस ने हिंसक प्रदर्शन के दौरान आठ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू सिटी में सरकार विरोधी रैलियां निकालीं और पुतले फूंके। वहीं एम्स समन्वय समिति (एसीसी) कार्यकर्ताओं ने शहर के कई इलाकों में वाहनों के काफिले के साथ रैलियां निकालीं। जब वे लोग ज्वेल, इंदिरा चौक और कची छावनी क्षेत्रों में पहुंचे, पुलिस ने उन्हें बीजेपी मुख्यालय की ओर बढ़ने से रोक दिया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू के एसपी राजीव पांडेय ने बताया, 'पुलिस ने तीन स्थानों पर प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। स्थिति को नियंत्रण में लाया जा रहा है। कोई घायल नहीं हुआ है।' उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को एक जगह से हटाया गया तो वह दूसरे स्थानों पर एकत्र हो गए नतीजतन उन पर लाठीचार्ज करना पड़ा।