यह ख़बर 13 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सपा ने दी चेतावनी, अविश्वास प्रस्ताव का कर सकती है समर्थन

नई दिल्ली:

संप्रग को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी ने लोकपाल विधेयक लाए जाने से नाखुशी जताते हुए शुक्रवार को चेतावनी दी कि लोकसभा में अगर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो वह उसके पक्ष में वोट करेगी।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, '..अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो हम उसका समर्थन करेंगे।' हालांकि 22 सांसदों वाली इस पार्टी ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अविश्वास प्रस्ताव का वह हिस्सा नहीं बनेगी।

सीमांध्र के छह कांग्रेस सांसदों और तेदेपा तथा वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस लोकसभा अध्यक्ष को दिया है। इन पर विचार करने के लिए नोटिस को कम से कम 50 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता होगी।

सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'हम अविश्वास प्रस्ताव के नोटिसों का समर्थन नहीं करेंगे। लेकिन अगर अविश्वास प्रस्ताव लिया जाता है तो हम उसका समर्थन करेंगे।' उन्होंने कहा कि सपा अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन इसलिए करेगी क्योंकि पार्टी छोटे राज्यों के खिलाफ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी नेताओं ने कहा कि सरकार अगर लोकपाल विधेयक लाती है तो सपा कड़ा रुख अख्तियार करेगी। सपा नेता इस बात की आशंका जताते चुके हैं, लोकपाल कानून लागू होने से पुलिस राज कायम हो सकता है।