विज्ञापन
This Article is From Jun 07, 2012

चिदंबरम ने इस्तीफे की मांग को नकारा

चिदंबरम ने इस्तीफे की मांग को नकारा
नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा उनके चुनाव को लेकर दायर याचिका पर फैसला सुनाये जाने के परिप्रेक्ष्य में इस्तीफा देने की संभावना से गुरुवार को साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि यह फैसला उनके लिए नहीं बल्कि याचिकाकर्ता के लिए झटका है।

चिदंबरम ने भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता द्वारा उनका इस्तीफा मांगे जाने को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि वह दोनों नेताओं की भारी नादानी से चकित हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक चुनाव याचिका है। ऐसी 111 याचिकाएं 15वीं लोकसभा के सदस्यों के खिलाफ दायर हैं। मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने चुनाव याचिका को रदद करने के चिदंबरम के आग्रह को ठुकरा दिया। यह याचिका चिदंबरम से चुनाव हारने वाले अन्नाद्रमुक के उम्मीदवार आर एस राजाकण्णप्पन ने दायर की थी।

अदालत ने राजाकण्णप्पन की याचिका में से दो पैरा हटा दिये, जिनमें निर्वाचन अधिकारी, सरकार और बैंक अधिकारियों के खिलाफ आरोप थे। चिदंबरम ने कहा कि चुनाव याचिका में केवल आरोप लगाये गये हैं। अभी मुकदमा शुरू नहीं हुआ है। किसी गवाह से पूछताछ नहीं हुई है।

याचिका को आंशिक रूप से मंजूर किया गया है। निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधिकारियों और अन्य सरकारी कर्मचारियों तथा बैंक अधिकारियों के खिलाफ लगाये गये आरोपों वाले पैरा-4 और 5 को हटा दिया गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
चिदंबरम ने इस्तीफे की मांग को नकारा
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com