छत्तीसगढ़ कांग्रेस विवाद: सीएम भूपेश बघेल और सिंहदेव के साथ मंगलवार को मुलाकात करेंगे राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ में दिसंबर, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमत्री बघेल और सिंहदेव के बीच रिश्ते सहज नहीं रहे.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस विवाद: सीएम भूपेश बघेल और सिंहदेव के साथ मंगलवार को मुलाकात करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बघेल और सिंहदेव सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए हैं और मंगलवार को दोनों नेता राहुल गांधी से मिलेंगे.

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) की छत्तीसगढ़ इकाई में लंबे समय से चल रही गुटबाजी को खत्म करने के प्रयास के तहत पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के साथ बैठक करेंगे. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बघेल और सिंहदेव सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए हैं और मंगलवार को दोनों नेता राहुल गांधी से मिलेंगे. इस मौके पर कांग्रेस के संगठन  महासचिव केसी वेणुगोपाल और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया के भी मौजूद रहने की संभावना है.

बयानों पर बवाल : सलाहकारों के कमेंट्स को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी के निशाने पर

दिल्ली रवाना होने से बघेल ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी जी ने बैठक बुलाई है. वेणुगोपाल जी के साथ बैठक है और प्रभारी भी मौजूद रहेंगे.'' यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें और सिंहदेव को बैठक के लिए एक साथ बुलाया गया है तो मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह राहुल जी के ऊपर है कि जिसको भी बुलाएं. मुझे तो यही  सूचना मिली है कि राहुल जी के साथ बैठक है.'' सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान छत्तीसगढ़ में पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी को जल्द खत्म करना चाहता है और यह बैठक इसी प्रयास के तहत हो रही है.


फेसबुक, इंस्टाग्राम ने हटाया राहुल गांधी का पोस्ट, उजागर की थी रेप पीड़िता के परिवार की पहचान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में दिसंबर, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमत्री बघेल और सिंहदेव के बीच रिश्ते सहज नहीं रहे. सिंहदेव के समर्थकों का कहना है कि ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री को लेकर सहमति बनी थी और ऐसे में अब सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए, हालांकि कांग्रेस आलाकमान ने बघेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने का कोई संकेत नहीं दिया है. पिछले दिनों बघेल गुट और सिंहदेव गुट के बीच मतभेद उस वक्त और बढ़ गया जब कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पर आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या करवाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. बृहस्पति सिंह को मुख्यमंत्री बघेल का करीबी माना जाता है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)