'कश्मीर फाइल्स' में आधी सच्चाई दिखाई गई: फिल्म देखकर बोले CM भूपेश बघेल

इसी दैरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बुधवार को कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के बाद कहा फिल्म में कोई संदेश नहीं है, सब आधा अधूरा है.

'कश्मीर फाइल्स' में आधी सच्चाई दिखाई गई: फिल्म देखकर बोले CM भूपेश बघेल

सीएम बघेल ने सिनेमा हॉल में बैठकर देखी कश्मीर फाइल्स फिल्म.

नई दिल्ली :

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीरी फाइल्स' (The Kashmir Files) सुर्खियों में बनी हुई है. फिल्म को लेकर सियासत गरमा रही है. इसी दैरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बुधवार को कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने गये. फिल्म देखने के बाद उन्होनें कहा "फिल्म में कोई संदेश नहीं है, सब आधा अधूरा है. उन्होंने कहा फिल्म में केवल हिंसा दिखाने की कोशिश है. बीजेपी वालों के सामने खड़े हो जाओ, तो भाग जाते हैं. बीजेपी का कोई व्यक्ति फिल्म देखने नहीं आया." उन्होने  कहा फ़िल्म में आधा सच दिखाया गया है. फ़िल्म में एक हिस्सा दिखाया जाना उचित नहीं है.

"...जो 1500 हिंदू मारे गए, उनके लिए आंसू कौन बहाएगा" : 'द कश्मीर फाइल्स' पर NDTV से असदुद्दीन ओवैसी

ये इसके माध्यम से राजनीति करना चाहते हैं और 2024 की तरफ़ जाना चाहते हैं, तो यह बहुत ग़लत दिशा में देश को ले जाने वाली बात है. उन्होनें कहा  फिल्म में आधी सच्चाई है और सिर्फ हिंसा दिखाने की कोशिश की गई है. फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि उस समय वीपी सिंह प्रधान मंत्री थे और बीजेपी समर्थित सरकार ने राज्य में राष्ट्रपति शासन के बावजूद सेना नहीं भेजी. इसमें ये भी दिखाया कि सरकार ने कश्मीरी पंडितों के पलायन को रोकने की कोशिश नहीं की.

फिल्म देखने के बाद सीएम ने कहा, ‘अभी “कश्मीर फाइल्स” देखकर लौटा हूँ. फिल्म में दिखाया गया है कि बीजेपी के सहयोग से चल रही सरकार ने कश्मीरी पंडितों को रोकने का प्रयास नहीं किया था, बल्कि उन्हें जाने को कहा गया था. वहां सेना नहीं भेजी गयी. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने जब लोकसभा का घेराव किया, तब सेना भेजी गई थी'. 

कश्मीर फाइल्स की वजह दिल्ली में सुरक्षा के चौकस बंदोबस्त, सभी डीसीपी को किया गया सतर्क

बघेल ने कहा, "नायक कहता है कि न केवल हिंदू बल्कि बौद्ध, सिख, मुस्लिम और भारत के साथ खड़े होने वाले सभी लोग भी मारे गए."  फिल्म को टैक्स फ्री करने की विपक्षी बीजेपी की मांग पर बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फिल्म को पूरे देश में टैक्स फ्री करने के लिए केंद्रीय जीएसटी को हटाने की घोषणा करने का अनुरोध किया.

वही,  एमपी टूरिज्म ड्राइव में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी भोपाल के सिनेमा में परिवार और बीजेपी सदस्यों के साथ कश्मीर फाइल्स फिल्म देखी. फिल्म देखने से पहले, एमपी के सीएम ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और फिल्म के मुख्य भूमिका लिभा रहे अभिनेता अनुपम खेर सहित पूरे द कश्मीर फाइल्स के  क्रू को उनके रचनात्मक साहस के लिए बधाई दी और सभी से फिल्म देखने की अपील की. फिल्म देखने के बाद उन्होंने कहा "कश्मीर फाइल्स उस बर्बरता की सच्चाई को उजागर करती है जिसे कश्मीरी पंडित बहनों और भाइयों ने झेला, हमारे भाई बर्बर हमलों में मारे गए. कश्मीर पंडितों के परिवारों को कश्मीर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया.

Koo App
आज #TheKashmirFiles देखी। नि:शब्द हूं। फिल्म में एक डायलॉग है कि जब सच पैदा होता है, तब तक झूठ दुनिया का एक चक्कर लगा लेता है। हमारे कश्मीरी भाई-बहनों के साथ जो अत्याचार हुए हैं, उसकी दुनिया में कहीं मिसाल नहीं मिलती है। मैं फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री जी को इस बात के लिए धन्यवाद दूंगा कि सच को उन्होंने उजागर किया है। जो लोग नहीं जानते थे, अब वे लोग भी सत्य जानेंगे। - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 16 Mar 2022

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्‍मीर फाइल्‍स पर बोले PM मोदी, कहा- बनती रहनी चाहिए ऐसी फिल्‍में