केंद्र ने भारत बायोटेक के हैदराबाद कैंपस की सुरक्षा का जिम्मा CISF को सौंपा

केंद्र ने देश के प्रमुख कोविड-19 वैक्सीन निर्माताओं में से एक भारत बायोटेक के हैदराबाद कैंपस की सुरक्षा का जिम्मा CISF कमांडो को सौंपा है.

केंद्र ने भारत बायोटेक के हैदराबाद कैंपस की सुरक्षा का जिम्मा CISF को सौंपा

CISF को भारत बायोटेक की हैदराबाद यूनिट की सुरक्षा का काम सौंपा गया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

 केंद्र ने देश के प्रमुख कोविड-19 वैक्सीन निर्माताओं में से एक भारत बायोटेक के हैदराबाद कैंपस की सुरक्षा का जिम्मा CISF कमांडो को सौंपा है, आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के शमीरपेट क्षेत्र में जीनोम वैली स्थित कंपनी के रजिस्टर्ड ऑफिस और प्लांट की सुरक्षा अर्धसैनिक बल CISF के 64 सशस्त्र कर्मियों की एक टीम द्वारा किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में इस कैंपस की सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को तैनात करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इसके बाद फोर्स ने सर्वेक्षण किया.


एक अधिकारी ने कहा कि जब देश की चिकित्सा और स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात आती है तो यह एक महत्वपूर्ण संगठन है और इसे स्पष्ट रूप से विभिन्न विरोधी तत्वों से आतंकवादी खतरा है. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए, सीआईएसएफ को भारत बायोटेक की हैदराबाद इकाई की सुरक्षा का काम सौंपा गया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीआईएसएफ के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल और मुख्य प्रवक्ता अनिल पांडेय ने बताया कि फोर्स को 14 जून को वहां की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा. बताते चलें की भारत बायोटेक कोविड-19 रोधी कोवैक्सीन टीके तैयार करती है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)