बजरंग पुनिया की जीत पर उनके परिवार में जश्न, पिता ने कहा ''मेरी छाती चौड़ी हो गई''

पहलवान बजरंग पुनिया ने ओलिंपिक में कुश्ती में कास्य पदक जीता, उनके पिता बलवान पुनिया ने कहा- अगर चोट नहीं लगी होती तो वह गोल्ड लेकर आता

बजरंग पुनिया की जीत पर उनके परिवार में जश्न, पिता ने कहा ''मेरी छाती चौड़ी हो गई''

बजरंग पुनिया ने टोक्यो ओलिंपिक में कजाकिस्तान के पहलवान को हराकर कांस्य पदक जीता है.

नई दिल्ली:

बजरंग पुनिया की ओलिंपिक में जीत और कांस्य पदक हासिल करने पर उनके घर में जश्न का माहौल है. उनके पिता बलवान पुनिया ने कहा कि ये कांस्य पदक हमारे लिए गोल्ड से कम नहीं है. चोट के बावजूद बजरंग पुनिया जीते हैं. उन्होंने कहा कि आज सुबह फ़ोन पर बजरंग से बात हुई. बजरंग से मैनें कहा कि तू बहुत अच्छा लड़ा. बजरंग कभी किसी टूर्नामेंट से खाली हाथ नहीं रहा है. अगर चोट नहीं लगी होती तो वह गोल्ड लेकर आता. 

बलवान पुनिया ने कहा कि मेरी छाती चौड़ी हो गई है, पूरा परिवार ख़ुश है. हम पूरे ढोल नंगाड़े के साथ बजरंग को लेने के लिए एयरपोर्ट जाएंगे. 

पीएम मोदी ने बजरंग पुनिया से बात की और कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी. उन्होंने बजरंग के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की सराहना की जिसके कारण यह उपलब्धि हासिल हुई है.

हरियाणा सरकार ने टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पुनिया को नकद इनाम और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्ले-ऑफ में कजाकिस्तान के दौलेट नियाज़बेकोव को हराने के बाद ओलिंपिक में पदक जीतने के लिए बजरंग पुनिया को 2.5 करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की.

बजरंग पुनिया ओलंपिक में पदक जीतने वाले छठे भारतीय पहलवान बन गए हैं, ओलिंपिक कुश्ती में देश को सातवां पदक मिला है.

पुनिया को उनकी जीत के लिए बधाई देते हुए, मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि उन्होंने न केवल पदक जीता बल्कि पूरे देश का दिल भी जीता. इससे पहले मनोहरलाल खट्टर ने मैच देखते हुए अपना फोटो ट्वीट किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्रवार को खट्टर ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले हरियाणा के सभी खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की थी.