यह ख़बर 13 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, रुक-रुककर फायरिंग जारी

खास बातें

  • पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में बीते तीन दिनों से रुक-रुककर फायरिंग जारी है। ताजा मामला भारतीय सीमा के बीएसएफ के पोस्ट रामगढ़ सेक्टर का है।
श्रीनगर:

पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में बीते तीन दिनों से रुक-रुककर फायरिंग जारी है। ताजा मामला भारतीय सीमा के बीएसएफ के पोस्ट रामगढ़ सेक्टर का है। यहां पाकिस्तानी रेंजर्स ने ताबड़-तोड़ फायरिंग की है, जिसका भारत की ओर से बीएसएफ ने भी जवाब दिया है।

पाक की ओर से सीमा पर फिर से एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। सोमवार को पाक की ओर से कई बार भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। पुंछ सेक्टर के सलोत्री और मेंढर सेक्टर में पाक सेना की ओर से की गई गोलीबारी में मोर्टार और गोलियों के खोल रिहाइशी इलाकों में भी जा गिरे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाक की ओर से बार-बार की जा रही फायरिंग के बाद सीमा पर बनी चौकियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पाकिस्तान की ओर से पिछले तीन दिनों में कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है और विपक्ष ने सरकार से पाक को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है। सेना के तमाम वरिष्ठ अधिकारी लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही रक्षामंत्री ने भी सेना के हालात को देखते हुए उचित कदम उठाने के आदेश दिए हैं।