अमेरिका के सेंटर फॉर डिज़ीज़ कंट्रोल ने कहा, भारत में बढ़ते कोरोना केसों के बीच सभी यात्री भारत यात्रा से बचें : समाचार एजेंसी ANI

CDC ने कहा है कि पूरी तरह से वैक्सीनेटेड यानी वैक्सीन की पूरी डोज़ ले चुके यात्रियों को भी खतरा हो सकता है. वो वायरस के कई वेरिएंट्स से संक्रमित हो सकते हैं और फिर उसका प्रसार कर सकते हैं. 

अमेरिका के सेंटर फॉर डिज़ीज़ कंट्रोल ने कहा, भारत में बढ़ते कोरोना केसों के बीच सभी यात्री भारत यात्रा से बचें : समाचार एजेंसी ANI

India Coronavirus : भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच US की ट्रैवल एडवाइजरी.

नई दिल्ली:

यूनाइटेड स्टेट्स की मेडिकल नियामक संस्था सेंटर फॉर डिजीज़ कंट्रोल ने भारत को लेकर ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. एजेंसी ने भारत में तेजी से फैली कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने से बचने को कहा है. CDC ने कहा है कि पूरी तरह से वैक्सीनेटेड यानी वैक्सीन की पूरी डोज़ ले चुके यात्रियों को भी खतरा हो सकता है. वो वायरस के कई वेरिएंट्स से संक्रमित हो सकते हैं और फिर उसका प्रसार कर सकते हैं. 

एजेंसी ने कहा है कि अगर किसी को भारत की यात्रा करनी जरूरी है, तो वो पहले पूरी तरह वैक्सीनेट हो जाएं.

बता दें कि भारत में मार्च महीने से तेजी से फैली कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है. देश में पिछले कई दिनों से एक दिन में संक्रमण के ढाई लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. देश में यूके, ब्राजील, साउथ अफ्रीका के वेरिएंट्स का प्रसार हुआ है. और एक रिपोर्ट भी आई थी, जिसमें बताया गया था कि देश में दो वेरिएंट्स का डबल म्यूटेशन हुआ है और यह डबल म्यूटेंट कई शहरों में फैला हुआ है. 

अभी सोमवार को ही ब्रिटेन ने भी भारत को ट्रैवल 'रेड लिस्‍ट' में डाला है. ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हेनकॉक ने कहा, ब्रिटेन की देशों की 'रेड लिस्‍ट' में भारत को जोड़ा जा रहा है. ब्रिटेन और आयरिश लोगों के अलावा भारत से किसी का भी आना प्रतिबंधित किया जा रहा है, इन लोगों को भी वापसी पर सरकार की ओर से मंजूर होटल में 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन रहना होगा.


इसके कुछ घंटों पहले ही ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अगले हफ्ते होने वाली यात्रा को रद्द कर दिया गया था. विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा बता दें कि हांग-कांग ने भी भारत से आने वाली हर फ्लाइट को 20 अप्रैल से अगले 14 दिनों तक बैन कर दिया गया है.