सीबीएसई के मैथ्स के पेपर की जांच की जरूरत, स्मृति ईरानी से इस बारे में कहेंगे : नायडू

सीबीएसई के मैथ्स के पेपर की जांच की जरूरत, स्मृति ईरानी से इस बारे में कहेंगे : नायडू

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

सीबीएसई की 12वीं कक्षा के मैथ्स के कठिन पेपर को लेकर छात्रों की नाराजगी का मुद्दा बुधवार को संसद में सुनाई दिया। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि इस मसले की जांच की जरूरत है और वे इस बारे में एचआरडी मंत्री स्मृति ईरानी से  बात करेंगे।

नायडू ने कहा, 'इस मामले के दो पहलू हैं। पेपर के कुछ प्रश्न बेहद कठिन थे। यहां तक कि बेहद प्रवीण छात्र भी कुशलता से इसका जवाब नहीं दे पाए...मीडिया के मुताबिक कुछ प्रश्न लीक भी हो गए थे और ये बाजार में बिके।' नायडू ने कहा कि यह स्टूडेंट्स और उनके भविष्य से जुड़ा हुआ सवाल है। इसकी जांच की जरूरत है। मैं इस बारे में अपनी भावनाओं से एचआरडी मंत्री को अवगत करा दूंगा।' कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल और आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन ने मंगलवार को यह मसला उठाया। वेणुगोपाल ने कहा, 'मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि इस मामले को देखे और जरूरी कदम उठाए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एआईएडीएमके के एसआर विजय कुमार ने भी कहा कि कई स्टूडेंट्स को महसूस हुआ कि पेपर के कुछ प्रश्न के जवाब इतने बड़े हैं कि इन्‍हें निर्धारित समय में पूरा करना मुश्किल है। मैं एचआरडी मंत्री से इस मामले में दखल का आग्रह करता हूं। गौरतलब है कि 14 मार्च को हुए इस पेपर के बाद कई छात्रों ने पेपर के बेहद कठिन होने की शिकायत की थी।