कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बैग की गिरफ्तारी के बाद 2 IPS अधिकारियों पर भी सीबीआई ने कसा शिकंजा

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रोशन बैग की गिरफ्तारी के बाद अब 1500 करोड़ के आई एम ए पोंजी घोटाले में सीबीआई का शिकंजा 2 IPS अधिकारियों पर कसता जा रहा है.

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बैग की गिरफ्तारी के बाद 2 IPS अधिकारियों पर भी सीबीआई ने कसा शिकंजा

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रोशन बैग को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रोशन बैग की गिरफ्तारी के बाद अब 1500 करोड़ के आई एम ए पोंजी घोटाले में सीबीआई का शिकंजा 2 IPS अधिकारियों पर कसता जा रहा है. रोशन बैग को देर रात सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद बेंगलुरु में गिरफ्तार किया था. कांग्रेस के निलंबित पूर्व विधायक रोशन बैग को सीबीआई ने 1500 करोड़ रुपये के IMA घोटाले में गिरफ्तार किया है. IMA के मालिक मंसूर खान ने रौशन बैग पर 400 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था ताकि वो IMA का कारोबार चला सके. हालांकि लेकिन रौशन बैग ने हाल ही में इससे इनकार किया था. 

पूर्व कांग्रेस नेता रोशन बैग ने कहा था कि 400 करोड़ रुपये कैसे इस ज़माने में कोई किसी को दे सकता है, 400 करोड़ रुपये कोइ मज़ाक है क्या? गौरतलब है कि रोशन बैग का नाम तेलगी स्टाम्प पेपर घोटाले में भी उछला था. IMA के प्रमोटर मंसूर खान की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने जांच आगे बढ़ाई तो बेंगलुरु पुलिस के 3 अधिकारियों को ससपेंड किया गया और 2 आईपीएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश राज्य सरकार ने सीबीआई को दिया है. 

राज्य के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोगों को न्याय मिले कार्रवाई हो ताकि ताकि सच सामने आ सके मंसूर खान की कंपनी आई एम ए ने इस्लामिक बैंकिंग पद्धति के नाम पर निवेशकों को 3 फ़ीसदी का ब्याज मुनाफा कहकर हर महीने देना शुरू किया था. मिसाल के तौर पर एक लाख रुपये के निवेश पर सालाना ₹36000 हज़ार रुपये यानी ₹3000 रुपये हर महीने.  तमिलनाडु कर्नाटक केरल आंध्रप्रदेश और ना जाने कई दूसरे राज्यों से लोगों ने इस में अरबों रुपए निवेश किए और फिर नेताओं और नॉकरशाहो के साथ मिलकर मंसूर खान ने इतना बड़ा घोटाला कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com