केंद्रीय विद्यालय के लॉकर से कैश और सोना मिलने के मामले में टीचर संदेह के घेरे में

अहमदाबाद:

पिछले सप्ताह शनिवार को अहमदाबाद के चांदखेड़ा इलाके के केंद्रीय विद्यालय के लॉकर से एक करोड़ रुपया कैश और 51 लाख रुपये का सोना बरामद हुआ था। स्कूल में सफाई अभियान के दौरान ये चीजें बरामद होने से सनसनी फैल गई थी।

ये बताया गया था कि लॉकर पिछले करीब 3 साल से उपयोग में नहीं था इसलिए पता नहीं चल रहा था कि ये पैसा आखिर किसका है, लेकिन तीन दिन की जांच के बाद अब पुलिस को जो सुराग मिल रहे हैं, उसके आधार पर शक की सूईं स्कूल के ही तीन टीचर्स पर जा रही है। पुलिस को इन पर शक होने की एक वजह है, इनके परिजन सरकार में उच्च अधिकारी हैं।

लॉकर पिछले तीन साल से भले ही बंद बताया गया हो, लेकिन पुलिस की जांच में सामने आया है कि बरामद किए गए 1 करोड़ रुपये में से करीब 70 लाख रुपये के नोट नए है, यानी उन्हें पिछले कुछ समय में ही निकला गया है। पुलिस ने यह भी जांच की है कि जब किसी अंदरूनी व्यक्ति के ही पैसे थे तो सफाई से पहले निकाल क्यों नहीं लिए गए।

पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि सुबह 9 बजे ही प्रिंसिपल ने स्वच्छता अभियान का नोटिस दिया था और केवल 2 घंटो में सफाई शुरू भी कर दी गई इसीलिए पैसे रखनेवाले को वहां से पैसे निकलने का समय नहीं मिल सका।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अब आरबीआई की मदद ले रही है ताकि ये पता किया जा सके कि जो नए नोट हैं, वह किस बैंक से कब निकाले गए थे ताकि सही दोषी तक पहुंचा जा सके।