यह ख़बर 17 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आंध्र विधानसभा का सत्र तत्काल बुलाएं : जगन मोहन रेड्डी

जगन मोहन रेड्डी का फाइल फोटो

हैदराबाद:

वाईएसआर कांग्रेस ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से विधानसभा का सत्र तत्काल आहूत किए जाने का आग्रह किया है जिससे राज्य को एक रखने के बारे में प्रस्ताव पारित किया जा सके।

पार्टी अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

यह दूसरी बार है जब जगन ने राज्यपाल से मुलाकात करके विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग की है। उन्होंने राज्यपाल से 30 सितंबर को मुलाकात की थी।

कडपा से सांसद जगन ने कहा कि राज्य के विभाजन को रोकने का केवल एकमात्र तरीका विधानसभा से इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित करके उसे केंद्र सरकार को भेजना है।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद जगन ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा तेलंगाना के गठन को मंजूरी देकर केंद्र राज्य के विभाजन के लिए एक अग्रिम कदम उठा लिया है।

उन्होंने कहा कि कम से कम अब विधानसभा का एक सत्र बुलाकर केंद्र के तेलंगाना के निर्माण का मसौदा विधेयक भेजने से पहले एक प्रस्ताव पारित करके केंद्र को भेज दिया जाना चाहिए।

जगन ने कहा कि विधानसभा के सत्र के लिए उनके कार्यकर्ता मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी के शिविर कार्यालय के समक्ष शुक्रवार को धरना देंगे और विधानसभा अध्यक्ष एन मनोहर से मुलाकात करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांसद ने आरोप लगाया कि अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी "हमारे और अगली पीढ़ियों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।"

अन्य खबरें