यह ख़बर 21 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हिमाचल : बस के खाई में गिरने से 18 की मौत

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के रोहत्रुंग गांव में एक निजी बस के 400 फुट गहरी खाई में गिर जाने के कारण कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।

किन्नौर के उपायुक्त डीडी शर्मा ने बताया कि 15 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि तीन अन्य लोगों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। हादसा उस समय हुआ जब यह बस 35 यात्रियों को लेकर सांगला घाटी से कलपा की ओर जा रही थी।

घायलों को आईजीएमसी अस्पताल शिमला लाया जा रहा है। घायलों को लाने के लिए राज्य के एक हेलीकॉप्टर को सांगला भेजा गया है।

मरने वालों में बस का चालक और कंडक्टर भी शामिल हैं। सभी 17 घायलों को खाई से निकाल लिया गया और एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डीडी शर्मा ने बताया कि शवों को खाई से निकाल लिया गया है और मौके पर ही पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें परिजन को सौंप दिया जाएगा। अधिकांश पीड़ित सांगला के आसपास के रहने वाले हैं।

एक अन्य घटना में चुलिंग-तापरी डाइवर्जन मार्ग से जा रहे एक वाहन पर चुलिंग के नजदीक मिट्टी का एक विशाल टीला गिर जाने के कारण दो लोग जिंदा दफन हो गए। एक शव को बरामद कर लिया गया है जबकि दूसरे शव की तलाश की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दुर्घटना को लेकर दुख व्यक्त किया है और जिला प्रशासन को तत्काल राहत मुहैया कराने और घायल लोगों को पर्याप्त चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।