विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2015

'बीफ' की झूठी शिकायत देने वाला शख्स गिरफ्तार, विवाद के बाद केरल हाउस में खूब बिका भैंस का मांस

Read Time: 3 mins
'बीफ' की झूठी शिकायत देने वाला शख्स गिरफ्तार, विवाद के बाद केरल हाउस में खूब बिका भैंस का मांस
केरल हाउस (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: केरल हाउस में समृद्धि रेस्टोरेंट के मेन्यू से दो दिन लापता रहने के बाद 'बीफ' फिर से शामिल हो गया है। हालांकि इस बार मलयाली भाषा की बजाय अंग्रेजी में लिखा गया है कि मांस भैंस का है। मीडिया की सुर्खियों में रहे बीफ विवाद के बाद यहां खाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। आने वाले ज्यादातर ग्राहक 'बीफ' प्रेमी थे, लिहाजा डिमांड इतनी ज्‍यादा रही कि थोड़ी देर में ही सारे आयटम सोल्ड आउट हो गए। बाद में आए लोगों को चिकन और फिश करी से ही काम चलाना पड़ा।

विष्णु गुप्ता गिरफ्तार
वहीं, दिल्ली पुलिस ने हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता को कथित तौर पर झूठी शिकायत देने के लिए गिरफ्तार कर लिया। उसने शिकायत की थी कि केरल भवन की कैंटीन में बीफ परोसा जा रहा है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस केरल भवन में घुस गई थी, जिसके चलते भारी विवाद खड़ा हो गया था।

मेन्‍यू से हटाया, फिर जोड़ा
दिल्ली के केरल हाउस में मंगलवार के विवाद के बाद 'बीफ' के नाम पर बिकने वाले भैंस के मीट को मेन्यू से हटा दिया गया था। बाद में केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के आदेश पर इसे मेन्यू में जोड़ दिया गया। दरअसल, हिन्दू सेना के एक कार्यकर्ता ने फोन पर दिल्ली पुलिस से केरल हाउस में 'बीफ' बेचे जाने की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस वहां जांच के लिए गई थी। केरल हाउस में दिल्ली पुलिस के जाने पर भी सियासत हो रही है। पीएमओ ने इस पर दिल्ली पुलिस से जवाब भी मांगा है। (पढ़ें : केरल हाउस में बीफ मामला : पीएमओ ने दिया दखल, दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट)

चांडी ने की थी पीएम से कार्रवाई की मांग
मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई थी। दिल्ली पुलिस पर अपने दायरे से बाहर निकलने का आरोप लगाते हुए केरल के मुख्‍यमंत्री चांडी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि वह इस घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई करें। इस मामले पर कांग्रेस और वाम दलों की ओर से आलोचना किए जाने के बाद केरल के दो सांसदों ने इस मुद्दे को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में उठाने का फैसला किया है।


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
'बीफ' की झूठी शिकायत देने वाला शख्स गिरफ्तार, विवाद के बाद केरल हाउस में खूब बिका भैंस का मांस
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;