TOP 5 NEWS: बिहार में  बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव और पुलवामा हमले के बाद कुमार विश्वास ने पाक पर साधा निशाना 

कोलकाता में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गौरव दत्त (Gaurav Dutt) के कथित आत्महत्या के बाद राजनीति गरमा गई है. बीजेपी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है.

TOP 5 NEWS: बिहार में  बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव और पुलवामा हमले के बाद कुमार विश्वास ने पाक पर साधा निशाना 

कुमार विश्वास ने पुलवामा हमले पर पाकिस्तान पर साधा निशाना

खास बातें

  • कुमार विश्वास ने पाकिस्तान पर साधा निशाना
  • 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी बीएसपी
  • ममता बनर्जी के खिलाफ भी शुरू हुई जांच
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले फिर महागठबंधन को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी की है. बसपा ने राज्य की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है.वहीं, कोलकाता में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गौरव दत्त (Gaurav Dutt) के कथित आत्महत्या के बाद राजनीति गरमा गई है. बीजेपी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है और हुए उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार करने की मांग की है. उधर, दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. जे. अकबर द्वारा दायर मानहानि के मामले में सोमवार को पत्रकार प्रिया रमानी को जमानत दे दी. 'मी टू' अभियान के दौरान रमानी ने अकबर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था. वहीं, पुलवामा हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने राजनेताओं पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक कविता साझा की है. कुमार विश्वास ने लिखा है, 'देश बनाएं या फिर अपने बेटों की लाशें ढोयें? इसी कश्मकश में हर जीती बाज़ी हारी जाती है, एक बात ये दिल्ली वाले आख़िर किस दिन समझेंगे ? कुत्ता पागल हो जाए तो गोली मारी जाती है'. उधर, नोरा फतेही (Nora Fatehi) अपने डांस से हमेशा ही धमाल मचाती नजर आई हैं. आए दिन सोशल मीडिया पर उनका डांस वीडियो वायरल होता रहता है. बैली डांस (Belly Dance) से खास पहचान बनाने वाली नोरा फतेही (Nora Fatehi) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर धूम मचाए हुए है.


1. बसपा ने बिहार में महागठबंधन को दिया झटका, 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का किया फैसला

6l9v1r7g

लोकसभा चुनाव से पहले फिर महागठबंधन को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी की है. मध्य प्रदेश के बाद अब बिहार में भी कांग्रेस की मौजूदगी वाले महागठबंधन से अलग राह पकड़ते हुए  बसपा ने अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. बसपा ने राज्य की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है. इसको लेकर बसपा की अध्यक्ष मायावती ने राज्य के नेताओं की दिल्ली में बैठक बुलाई है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने सोमवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष मायावती ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिहार को निर्देश जारी किया है, जिसके मुताबिक पार्टी सभी 40 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी.उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में बसपा के जनाधार और सक्रियता को बढ़ाने का प्रयास प्रारंभ कर दिया गया है. इस बीच, बिहार प्रदेश प्रभारी डॉ़ लाल जी मेधंकर ने एक बयान जारी कर कहा है कि राजनीतिक और जातिगत भागीदारी को ध्यान में रखते हुए सभी सीटों पर उम्मीदवारों का चयन करने का भी निर्देश अध्यक्ष द्वारा दिया गया है. उम्मीदवारों के चयन को ध्यान में रखते हुए पार्टी प्रमुख मायावती ने 28 फरवरी को दिल्ली में बिहार के नेताओं की बैठक बुलाई है.


2. रिटायर्ड IPS की कथित आत्महत्या का मामला, सुसाइड नोट में CM ममता बनर्जी का आया नाम

1paq2qm8

कोलकाता में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गौरव दत्त (Gaurav Dutt) के कथित आत्महत्या के बाद राजनीति गरमा गई है. बीजेपी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है और हुए उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार करने की मांग की है. साथ ही मुकुल रॉय ने कहा है कि पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा, ''पश्चिम बंगाल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने आत्महत्या की है और इसके लिए सरकार या किसी पार्टी के नेता को जिम्मेदार ठहराया है''. मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने इस मामले में आईपीएस एसोसिएशन से हस्तक्षेप की भी मांग की है. दरअसल, गौरव दत्त (Gaurav Dutt) का एक सुसाइड नोट पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी पर उन्हें 'कंपल्सरी वेटिंग' पर डालकर उन्हें खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. 31 दिसंबर को रिटायर होने के बाद भी उन्हें उनका ड्यूज नहीं दिये गए. हालांकि यह सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल कैसे हुआ, इसका पता नहीं चल पाया है. आपको बता दें कि गौरव दत्त (Gaurav Dutt) 1986 बैच के IPS अधिकारी थे. मंगलवार को जब उनकी पत्नी साल्ट लेक स्थित घर पहुंचीं तो उन्हें खून से लथपथ पाया. उनकी हाथ की नसें कटी थीं. गौरव दत्त को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान बचाई नहीं जा सकी.

 

3.एमजे अकबर मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को मिली जमानत

c5a4i9oo

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. जे. अकबर द्वारा दायर मानहानि के मामले में सोमवार को पत्रकार प्रिया रमानी को जमानत दे दी. 'मी टू' अभियान के दौरान रमानी ने अकबर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस पर अकबर ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया, जिसमें रमानी को बतौर आरोपी समन किया गया था. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने 10,000 रुपये के मुचलके पर रमानी के जमानत दे दी. अदालत ने पाया कि अकबर के खिलाफ लगाए गए आरोप पहली नजर में मानहानि कारक हैं और उन्होंने सभी आरोपों को ‘‘फर्जी तथा मनगढ़ंत'' बताया है. इसके बाद अदालत ने रमानी को अपने समक्ष पेश होने को कहा था. प्रिया रमानी का आरोप है कि 20 साल पहले जब अकबर पत्रकार थे तब उन्होंने रमानी का यौन शोषण किया था। हालांकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने आरोपों से इनकार किया है.  अकबर पर अन्य कई महिलाओं ने भी आरोप लगाए हैं. भारत में पिछले साल ‘मी टू' अभियान ने जब जोर पकड़ा तब अकबर का नाम सोशल मीडिया में आया. उन दिनों वह नाइजीरिया में थे. 


4.पुलवामा हमले के बाद गुस्से में कुमार विश्वास, कहा- कुत्ता पागल हो जाए तो...

meslc4uo

पुलवामा हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) का फूट पड़ा. उन्होंने एक बार फिर राजनेताओं पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक कविता साझा की है. कुमार विश्वास ने लिखा है, 'देश बनाएं या फिर अपने बेटों की लाशें ढोयें? इसी कश्मकश में हर जीती बाज़ी हारी जाती है, एक बात ये दिल्ली वाले आख़िर किस दिन समझेंगे ? कुत्ता पागल हो जाए तो गोली मारी जाती है'. आपको बता दें कि पिछले दिनों जब पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की अंतिम यात्रा में शामिल बीजेपी के कुछ नेताओं और मंत्रियों के हंसने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो इन तस्वीरों को देखकर कुमार विश्वास (kumar vishwas) भड़क गए थे. उन्होंने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह के ठहाके लगाने की तस्वीर वाली पोस्ट पर भड़ास निकाली.


5. नोरा फतेही ने यूं झूमकर किया डांस, बार-बार देखा जा रहा Video

877226to
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोरा फतेही (Nora Fatehi) अपने डांस से हमेशा ही धमाल मचाती नजर आई हैं. आए दिन सोशल मीडिया पर उनका डांस वीडियो वायरल होता रहता है. बैली डांस (Belly Dance) से खास पहचान बनाने वाली नोरा फतेही (Nora Fatehi) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर धूम मचाए हुए है. नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और देखते ही देखते यह डांस वीडियो वायरल हो गया. नोरा फतेही के इस डांस वीडियो को साढ़े सात लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. नोरा फतेही (Nora Fatehi) इस वीडियो में अपने मेकअप आर्टिस्ट के साथ डांस का जलवा बिखेर रही हैं. नोरा फतेही के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.