विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2022

बसपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 300 सीटों पर तय किए प्रत्याशी: सतीश चंद्र मिश्र

मायावती ने सलमान सईद को चरथावल विधानसभा सीट से तथा हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

बसपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 300 सीटों पर तय किए प्रत्याशी: सतीश चंद्र मिश्र
उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरण में विधानसभा चुनाव होंगे.
लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का कहना है कि उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 403 विधानसभा सीटों में से 300 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं. मिश्रा ने गुरुवार को बताया, ‘‘बसपा विधानसभा चुनाव के लिए 300 से अधिक प्रत्याशी तय कर चुकी है और इनमें से कुछ की घोषणा भी कर चुकी है. इनमें से करीब 90 प्रत्याशी दलित समाज से हैं.'' ब्राह्मण और मुस्लिम प्रत्याशियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में 15 जनवरी को पार्टी प्रमुख मायावती के जन्मदिन के बाद जानकारी दी जाएगी.

उन्होंने कहा ‘‘विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 90 फीसदी से अधिक सीटों के लिए पार्टी के प्रत्याशी चुने जा चुके हैं, जिनकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन के बाद की जाएगी.''

UP चुनाव से पहले दल-बदल, कांग्रेस और लोकदल छोड़ 2 नेता मायावती की पार्टी BSP में शामिल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सलमान सईद को चरथावल विधानसभा सीट से तथा हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

मिश्र ने बताया ‘‘पार्टी दलितों के अलावा मुस्लिमों और ब्राह्मणों को भी टिकट देगी क्योंकि पार्टी ने 2007 के चुनाव में सर्व समाज को टिकट दिए थे और पूर्ण बहुमत से सत्ता हासिल की थी.''

मुसलमानों को मुख्यधारा में लाई BJP, पहले SP, BSP, कांग्रेस ने बनाया 'राजनीतिक बंधुआ': मोहसिन रज़ा

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरण में विधानसभा चुनाव होंगे. चुनाव का परिणाम 10 मार्च को घोषित होगा. चुनाव आयोग के कोविड प्रतिबंध के तहत 15 जनवरी तक चुनाव प्रचार केवल वर्चुअल माध्यम से करने के निर्देश दिए हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com