ब्रसेल्स आतंकी हमला : जर्मनी पर्यटन उद्योग पर नहीं हुआ असर

ब्रसेल्स आतंकी हमला : जर्मनी पर्यटन उद्योग पर नहीं हुआ असर

नई दिल्ली:

भारत में जर्मनी के राजदूत मार्टिन ने ने कहा है कि पिछले साल पेरिस में और इस साल ब्रसेल्स में हुए आतंकी हमले का जर्मनी के पर्यटन कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ा है। भारतीय पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए जर्मनी पर्यटन के नए कैंपेन का उद्घाटन करते हुए, एक सवाल के जवाब में मार्टिन ने ये भी कहा कि दस लाख शरणार्थियों के जर्मनी में आने पर भी पर्यटन पर कई असर नहीं पड़ा है क्योंकि इन्हें सुरक्षित तरीके और देशवासियों की सहमति से लाया गया है। यही वजह है कि कोई समस्या नहीं हुई।
 


सुरक्षा पहलुओं पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक जर्मनी में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ है और उनकी सुरक्षा एजेंसियां हमले रोकने में बेहतरीन हैं। यहां तक कि देश में अपराध दर भी बहुत कम है। जर्मनी जाने वाले लोगों में भारतीय पांचवें नंबर पर हैं औप वहां जाकर पैसे खर्च करने में चौथे नंबर पर हैं। जर्मनी घूमने जाने वाले भारतीयों की संख्या में 6-7 फीसद इजाफा हुआ है और एक लागातार बढ़ते मध्यम वर्ग के काऱण जर्मनी को संख्या के तेज़ी से बढ़ने की उम्मीद है। यही वजह है कि अब महानगरों के अलावा दूसरे शहरों में भी वीज़ा सुविधा मुहैया कराई गई है और अब इनकी संख्या 16 हो गई है।

2016 के पर्यटन कैंपेन के लिए जर्मनी प्रकृति के तोहफों को दिखाना चाहता है और इसलिए "प्रकृति की गोद में छुट्टियां" के तौर पर इसका कैंपेन कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com