ब्रॉडबैंड हो सकता है महंगा, प्रीपेड रिचार्ज महंगा होने के बाद ग्राहकों को फिर लगेगा तगड़ा झटका

ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा क्षेत्र में भी 15 से 20 प्रतिशत तक की वृद्धि की जरूरत है, ताकि मौजूदा सेवाओं को जारी रखा जा सके. गौरतलब है कि एयरटेल, जियो और वोडा ने प्रीपेड टैरिफ को 20 से 25 फीसदी बढ़ा दिया है.

ब्रॉडबैंड हो सकता है महंगा, प्रीपेड रिचार्ज महंगा होने के बाद ग्राहकों को फिर लगेगा तगड़ा झटका

ब्राडबैंड प्लान महंगे होंगे, प्रीपेड टैरिफ प्लान नवंबर में ही हो चुके हैं महंगे

नई दिल्ली:

Broadband Rate :  मोबाइल प्रीपेड रिचार्ज (Prepaid Plan) के बाद टेलीकॉम कंपनियां अब इंटरनेट सुविधा देने वाले ब्रॉडबैंड प्लान की कीमतों में भारी वृ्द्धि करने की तैयारी कर रही हैं. इससे बड़े पैमाने पर इंटरनेट सेवाएं लेने वाले उपभोक्ताओं को झटका लगेगा. ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां जल्द ही अपनी दरों में बढ़ोतरी कर सकती हैं. इंटरनेट सेवा कंपनी मेघबेला ब्रॉडबैंड के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को इसका संकेत दिया. उन्होंने कहा कि बेहद कम लागत वाली टेलीकॉम सर्विस का समय अब बीत चुका है.

Jio ने भी बढ़ा दिए प्रीपेड रिचार्ज के दाम, आज रात से महंगे हो जाएंगे ये अनलिमिटेड प्लान

प्रीपेड टैरिफ प्लान के बाद अब दरों में बढ़ोतरी ब्रॉडबैंड के लिए होगी. सभी प्रमुख दूरसंचार कंपनियों (Telecom Companies) ने अपने कारोबार को मजबूत बनाए रखने का हवाला देकर अपनी टैरिफ दरों को 20 फीसदी तक बढ़ा दिया है. मेघबेला ब्रॉडबैंड के सह-संस्थापक तपव्रत मुखर्जी ने कहा कि टेलीकॉम इंटरनेट सेवाओं की तरह ही ब्रॉडबैंड के लिए भी प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) को बढ़ाने की जरूरत है.

ट्राई को एयरटेल के खिलाफ सबसे ज्यादा ग्राहकों की शिकायतें मिलीं

ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा क्षेत्र में भी 15 से 20 प्रतिशत तक की वृद्धि की जरूरत है, ताकि मौजूदा सेवाओं को जारी रखा जा सके. गौरतलब है कि एयरटेल ने प्रीपेड टैरिफ को 20 से 25 फीसदी बढ़ा दिया है. जबकि डेटा प्लान में 20 फीसदी तक इजाफा किया गया है.

वोडा आइडिया के प्रीपेड प्लान भी 18 फीसदी तक महंगे हो चुके हैं. जियो ने प्रीपेड रिचार्ज के दाम 1 दिसंबर से 20 फीसदी तक बढ़ा दिए हैं. हालांकि रिलायंस जियो का दावा है कि उसके टैरिफ रेट अब भी सबसे किफायती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरटेल सबसे पहले 5जी सर्विस देश में लाएगा, हैदराबाद से शुरुआत होगी