UP: फूलपुर इफको फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 2 मजदूरों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

फैक्ट्री प्रबंधन पूरे मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. मौके पर पहुंची फूलपुर थाना पुलिस और एसपी गंगा पार धवल जायसवाल लोगों को समझाने बुझाने में लगे हैं.

UP: फूलपुर इफको फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 2 मजदूरों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

फूलपुर इफको फैक्ट्री के एमडी की फाइल फोटो

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश में संगम नगरी प्रयागराज के फूलपुर कस्बे में स्थित यूरिया बनाने वाली इफको फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि एक दर्जन से अधिक मजदूर हादसे में घायल हुए हैं. घायलों को फैक्ट्री से निकालकर एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही फैक्ट्री के अंदर राहत और बचाव कार्य भी चल रहा है.

प्रयागराज में मासूम की मौत, परिजनों का आरोप- बिल नहीं चुकाया तो ऑपरेशन के बाद बिना टांके लगाए खुला छोड़ा पेट

फैक्ट्री प्रबंधन पूरे मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. मौके पर पहुंची फूलपुर थाना पुलिस और एसपी गंगा पार धवल जायसवाल लोगों को समझाने बुझाने में लगे हैं. लेकिन फैक्ट्री के मेन गेट पर कर्मचारियों के परिजनों का भारी जमावड़ा हो गया है. लोग फैक्ट्री के बाहर कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा भी कर रहे हैं. इस बीच एंबुलेंस को रोक कर लोगों ने पुलिस के आला अधिकारियों से भी तीखी बहस की है.

प्रयागराज IG ने तेज आवाज में अजान या शोरगुल पर लगाम के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश

लोग कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं कि इसके पहले भी कंपनी में इस तरह के हादसे होते रहे है. दिसंबर 2020 में ही इफको फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया था जिससे दो अधिकारियों की मौत हो गई थी. एक बार फिर से फैक्ट्री में हादसा होने पर लोगों में भारी आक्रोश है.

Video : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की VC ने लिखा DM को खत, अज़ान से नींद में खलल की शिकायत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com