पश्चिम बंगाल: ब्‍लू व्‍हेल का एक और शिकार? 14 साल के बच्‍चे ने की खुदकुशी

पश्चिमी मिदनापुर जिले के इस 14 साल के बच्‍चे ने घर के बाथरूम में कथित रूप से आत्‍महत्‍या कर ली. कहा जा रहा है कि उसको ब्‍लू व्‍हेल खेलने की लत लग गई थी.

पश्चिम बंगाल: ब्‍लू व्‍हेल का एक और शिकार? 14 साल के बच्‍चे ने की खुदकुशी

छात्र अंकन डे 10वीं क्‍लास का छात्र था.

खास बातें

  • अंकन डे 10वीं क्‍लास का छात्र था
  • उसको ब्‍लू व्‍हेल गेम की लत थी
  • बाथरूम में खुदकुशी की मामला सामने आया
कोलकाता:

 इंटरनेट गेम 'ब्‍लू व्‍हेल' की वजह से कथित रूप से 10वीं क्‍लास के बच्‍चे की मौत का मामला सामने आया है. पश्चिमी मिदनापुर जिले के इस 14 साल के बच्‍चे ने घर के बाथरूम में कथित रूप से आत्‍महत्‍या कर ली. कहा जा रहा है कि उसको ब्‍लू व्‍हेल खेलने की लत लग गई थी और अपने पिता के डेस्‍कटॉप पर इस गेम को खेला करता था. दरअसल यह गेम 50 दिनों का टास्‍क देता है और उसी क्रम में भारत समेत चीन, अमेरिका और अन्‍य देशों में कई बच्‍चों की खुदकुशी का मामला सामने आया है. माना जा रहा है कि चीन में इस तरह की 100 मौतें हुई हैं.

पढ़ें: चेतावनी! इस खेल को खेलने में 130 लोग कर चुके हैं सुसाइड

अंकन डे पश्चिमी मिदनापुर के आनंदपुर कस्‍बे के स्‍थानीय स्‍कूल का दसवीं क्‍लास का छात्र था. शनिवार को जब वह बाथरूम से बाहर नहीं निकला तो उसने परिजनों ने दरवाजा तोड़ा और फ्लोर पर पड़ा पाया. परिवार के एक सदस्‍य के मुताबिक उसका सिर एक प्‍लास्टिक बैग से ढंका था और गर्दन के पास उसने उसको कसकर बांध रखा था. अंकन के एक दोस्‍त ने बाद में बताया कि वह 'ब्‍लू व्‍हेल चैलेंज' को खेल रहा था.

पढ़ें: ब्लू व्हेल ही नहीं, ये 5 गेम भी ले चुके हैं कई लोगों की जान

VIDEO: क्‍या इंटरनेट बच्‍चों की जिंदगी से कर रहा खिलवाड़ ?


खूनी खेल
इसी तरह के एक मामले में एक अगस्‍त को मुंबई के अंधेरी में 14 साल के एक बच्चे ने अपनी सोसायटी से कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आत्महत्या के पीछे 'ब्लू व्हेल गेम' को वजह बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस खेल ने दुनिया भर में 250 के करीब बच्चों की जान ले चुका है. मेघवाड़ी पुलिस के अनुसार एम्पायर हाइट्स की छत से 14 साल के एक बच्चे ने कूद कर जान दे दी. पता ये भी चला है कि 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले उस बच्चे ने खुदकुशी से पहले अपने इरादे के बारे में दोस्तों को सोशल साइट पर बताया भी था. बच्चे ने अपने दोस्तों को ये भी बताया था, 'एक अंकल मुझे हटने के लिए बोल रहे हैं. जैसे ही वे हटेंगे, मैं कूद जाऊंगा.' और हुआ भी यही.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com