यह ख़बर 23 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इलाहाबाद में देसी बम फटने से धमाका, 2 की मौत

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में बुधवार को हुए विस्फोट में दो बच्चों की मौत हो गई जबकि चार महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हो गईं। मौके पर पहुंची पुलिस विस्फोट की जांच में जुटी है।
इलाहाबाद:

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में बुधवार को हुए विस्फोट में दो बच्चों की मौत हो गई जबकि चार महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हो गईं। मौके पर पहुंची पुलिस विस्फोट की जांच में जुटी है।

पुलिस ने बताया कि घटना शहर के करेली थाना क्षेत्र की है, जहां करीब चार बजे अचानक विस्फोट होने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) बी.पी. सिंह ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया, "प्रारंम्भिक जांच में सामने आया है कि एक झ्झोपड़पट्टी के पास कबाड़ एकत्रित कर रखा गया था। कुछ बच्चे वहीं पर खेल रहे थे और कुछ महिलाएं थोड़ी दूर पर एक पेड़ के नीचे बैठी हुई थीं।"

सिंह ने बताया, "कबाड़ में अचानक विस्फोट होने से दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों बच्चे करीब 11 वर्ष के थे। जबकि विस्फोट में दो महिलाएं और दो बच्चियां गम्भीर रूप से घायल हो गईं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

सिंह के मुताबिक विस्फोटस्थल से नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेज दिए गए हैं और विश्लेषण के बाद ही विस्फोटक, उसकी तीव्रता एवं प्रकृति के बारे में स्पष्ट तौर कुछ कहा जा सकेगा।

सिंह ने देसी बम का विस्फोट होने की आशंका से इंकार न करते हुए कहा, "यह देसी बम का विस्फोट हो सकता है, क्योंकि इस इलाके में अवैध रूप से देसी बम बनाए जाने की सूचना है।"  

अधिकारी ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर विस्फोट की जांच कर रहे हैं। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम को भी जांच के लिए मौके पर भेजा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि पुलिस जहां अभी दो मौतों की पुष्टि कर रही है, वहीं प्रत्यक्षदर्शी पांच मौतों की बात कह रहे हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी तारिक काजमी ने बताया कि तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ और विस्फोट के बाद आसपास धुआं फैल गया। जानकारी के अनुसार विस्फोट में दो महिलाओं एवं तीन बच्चों की मौत हुई है और करीब 15 लोग घायल हुए हैं।