बंगाल में 21 मार्च को घोषणापत्र जारी करेगी BJP , अमित शाह एक दिन के दौरे पर कोलकाता जाएंगे

अमित शाह बंगाल में बीजेपी का घोषणापत्र (BJP Bengal Manifesto) जारी करेंगे. साथ ही कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. तृणमूल कांग्रेस पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है. 

बंगाल में 21 मार्च को घोषणापत्र जारी करेगी BJP , अमित शाह एक दिन के दौरे पर कोलकाता जाएंगे

Amit shah कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे (फाइल)

कोलकाता:

बीजेपी 21 मार्च को बंगाल में अपना घोषणापत्र जारी करेगी. गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे. शाह बंगाल में बीजेपी का घोषणापत्र (BJP Bengal Manifesto) जारी करेंगे. साथ ही कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. तृणमूल कांग्रेस पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है. 

अमित शाह पल्लीघाई स्कूल ग्राउंड में दोपहर 12 बजे बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे, ये कांती जिले में है. इसके बाद वह पूर्वी मिदनापुर जिले के मछेदा में 1.30 बजे जिला और मंडल स्तरीय बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शाम 5.30 बजे के करीब बंगाल में बीजेपी का घोषणापत्र जारी करेंगे. 

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र (TMC Manifesto) जारी किया था. मुख्यमंत्री ने सभी परिवारों के लिए आय योजना, छात्रों को क्रेडिट कार्ड और ओबीसी में कई समुदायों को शामिल करने के लिए एक कार्यबल का गठन करने का वादा किया है. तृणमूल कांग्रेस शासन के दौरान गरीबी 40 प्रतिशत तक घटने का दावा करते हुए घोषणापत्र में किसानों को सहायता 6,000 रुपये से बढ़ा कर 10,000 रुपये करने का भी वादा किया गया है.

ममता ने कहा कि पहली बार, बंगाल में हर परिवार को न्यूनतम आय प्राप्त होगी. 1.6 करोड़ सामान्य श्रेणी के परिवारों को 500 रुपये प्रति महीना, जबकि एससी/एसटी श्रेणी में आने वाले परिवारों को 1,000 रुपये प्रति महीना मिलेगा. यह रकम सीधे परिवार की महिला मुखिया के बैंक खाते में भेजी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) आठ चरणों में हो रहे हैं. बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं और पहले दौर का मतदान 27 मार्च को है.बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जा रही है.