BJP असम में 92 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों का बंटवारा हुआ

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने असम में 84 उम्मीदवारों की सूची भी तैयार कर ली है. संभावना है कि अन्य सीटों के साथ शुक्रवार को इसकी घोषणा की जाएगी. 

BJP असम में 92 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों का बंटवारा हुआ

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए (फाइल)

Assam BJP Election Candidates :असम में बीजेपी गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है. सूत्रों ने गुरुवार रात यह जानकारी दी. असम में तीन चऱणों का चुनाव 27 मार्च से शुरू होना है.

असम में बीजेपी के असम गण परिषद और यूपीपीएल समेत अन्य दलों के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है. बीजेपी असम में 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि असम गण परिषद 26 और अन्य को 8 सीटें मिली हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने असम में 84 उम्मीदवारों की सूची भी तैयार कर ली है. संभावना है कि अन्य सीटों के साथ शुक्रवार को इसकी घोषणा की जाएगी.


सूत्रों के अनुसार, असम विधानसभा की 126 सीटों में 26 पर असम गण परिषद (Asom Gana Parishad)  और आठ पर यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) चुनाव लड़ेगी.सूत्रों ने बताया कि एक स्थानीय पार्टी का विलय भाजपा में होगा और उसके 1-2 प्रत्याशी बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वर्ष 2016 के चुनाव में बीजेपी 84 सीटों पर लड़ी थी और उसमें 60 सीटें जीती थी, जबकि 2011 के चुनाव में उसके पास महज 5 सीटें थीं. असम गण परिषद ने 24 में से 14 सीटें जीती थीं. जबकि यूपीपीएल चार सीटों में से एक भी नहीं जीत पाई थी. इस बार बीजेपी के गठबंधन से अलग हुई बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) ने तब 16 में से 12 सीटें जीती थीं. हालांकि इस बार वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.