विज्ञापन
This Article is From Nov 20, 2012

यशवंत सिन्हा ने मांगा नितिन गडकरी से इस्तीफा

यशवंत सिन्हा ने मांगा नितिन गडकरी से इस्तीफा
नई दिल्ली: पहले से ही परेशानी में घिरे नितिन गडकरी की मुश्किलें बढ़ाते हुए संसद सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने आज भाजपा अध्यक्ष से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की और पार्टी कार्यकर्ताओं से भी इस बात का समर्थन करने को कहा। उन्होंने कहा कि जो लोग सार्वजनिक जीवन में होते हैं, उन्हें दोषमुक्त होना चाहिए।

गडकरी के पद से नहीं हटने पर सीधा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, हमने उन लोगों को भी गहरी निराशा दी है, जो लोग कांग्रेस पार्टी के भयंकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए हमारी ओर देख रहे थे। हमारी पार्टी के अध्यक्ष दोषी हैं या नहीं, आज यह मुद्दा नहीं है। मुद्दा यह है कि हम सब जो सार्वजनिक जीवन में हैं, वे दोष लगाए जाने से ऊपर होने चाहिए। भाजपा के राज्यसभा सदस्य राम जेठमलानी द्वारा गडकरी से इस्तीफा देने की बात कहने के बाद अब सिन्हा की ऐसी मांग से भाजपा अध्यक्ष का मामला फिर तूल पकड़ सकता है।

सिन्हा ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक एस गुरुमूर्ति द्वारा गडकरी को क्लीन चिट दिए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, हमें भारत की जनता की उम्मीदों को तोड़ने का कोई अधिकार नहीं है। स्वयं ही प्रमाणपत्र देने का तरीका अपनाकर हमने कुछ ऐसा ही किया है। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के इस चरण में भाजपा की विश्वसनीयता संदेह से परे होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, भारत की जनता के प्रति भाजपा के ऐतिहासिक कर्तव्य को पूरा करने के लिए मैं पूरी विनम्रता से नितिन गडकरी से आग्रह करता हूं कि वह तुरंत पार्टी अध्यक्ष पद से हट जाएं। यही नहीं, उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि अगर वे उनकी मांग से सहमत हैं तो उनका समर्थन करें।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
यशवंत सिन्हा ने मांगा नितिन गडकरी से इस्तीफा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com