BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले, महाराष्ट्र और हरियाणा में हमारी सरकारों ने विकास को नई ऊंचाई दी है, इसलिये...

BJP अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा, चुनाव न सिर्फ लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है.

BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले, महाराष्ट्र और हरियाणा में हमारी सरकारों ने विकास को नई ऊंचाई दी है, इसलिये...

BJP अध्यक्ष अमित शाह.

नई दिल्ली :

चुनाव आयोग (Election Commission) ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद BJP अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा, चुनाव न सिर्फ लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है बल्कि यह अपने देश और प्रदेश को विकास और सुशासन के पथ पर अग्रसर रखने का भी सबसे बड़ा माध्यम होता है. महाराष्ट्र और हरियाणा में गत 5 वर्षों में चली भाजपा की राज्य सरकारों ने प्रदेश को विकास और सुशासन की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है. इन प्रदेशों के कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूं कि अपनी सरकारों की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएं और फिर प्रचंड बहुमत के साथ हमारी सरकारें बनाएं.  

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, मैं महाराष्ट्र और हरियाणा के सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं से आह्नान करता हूं कि आप अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर एक मजबूत सरकार चुनने में और अपने प्रदेश के विकास और उन्नति में भागीदार बनें. आपको बता दें कि दोनों राज्यों में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को है और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले राज्य चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. उत्तरी राज्य में 1.82 करोड़ मतदाता और महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ मतदाता हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर होगा मतदान और 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे