विज्ञापन
This Article is From May 23, 2017

एनडीए सरकार के 3 साल : देश के 900 शहरों में भव्य तरीके से बीजेपी मनाएगी 'मोदीफेस्ट'

केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "केंद्र सरकार साल 2014 में मिले ऐतिहासिक जनादेश का तीसरा साल पूरे होने के मौके पर महोत्सव मनाने जा रही है."

एनडीए सरकार के 3 साल : देश के 900 शहरों में भव्य तरीके से बीजेपी मनाएगी 'मोदीफेस्ट'
'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को असम के गुवाहाटी में करेंगे...
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के लिए देशभर के 900 शहरों में 26 मई से लेकर 15 जून तक 'मोदीफेस्ट' नामक महोत्सव की योजना बनाई है. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "केंद्र सरकार साल 2014 में मिले ऐतिहासिक जनादेश का तीसरा साल पूरे होने के मौके पर महोत्सव मनाने जा रही है."

भाजपा नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के उद्देश्य से देशभर में 26 मई से लेकर 15 जून तक श्रृंखलाबद्ध तरीके से बातचीत से संबंधित कार्यक्रमों के आयोजन किए जाएंगे." उन्होंने कहा कि 'मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया' या 'मोदीफेस्ट' नामक कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को असम के गुवाहाटी में करेंगे. भाजपा के मुताबिक, इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, भाजपा के मुख्यमंत्रियों, राज्य मंत्रियों तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.  उन्होंने कहा कि 'जन की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि प्रधानमंत्री लोगों से सीधे अपना संदेश साझा कर सकें.

मंत्री ने कहा, "सबका साथ, सबका विकास नामक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राही हिस्सा लेंगे." संवाददाता सम्मेलन में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह ने कहा कि इन कार्यक्रमों में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे. वरिष्ठ नेता ने कहा, "पार्टी ने शहरों में बौद्धिक सम्मेलनों का भी आयोजन करने की योजना बनाई है, जिनमें मंत्री शिरकत करेंगे और लोगों से संवाद कायम करेंगे." उन्होंने कहा कि हर कार्यक्रम स्थल पर एक स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के आयोजन का भी फैसला लिया गया है.

सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह केरल में 2-4 जून, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में छह जून, छत्तीसगढ़ में 8-10 जून तथा अरुणाचल प्रदेश में 12-13 जून को 'मोदीफेस्ट' में शिरकत करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर तथा मुंबई, जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वारज दिल्ली तथा लखनऊ में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली बेंगलुरू तथा अहमदाबाद, शहरी विकास मंत्री एम.वेंकैया नायडू भुवनेश्वर तथा छत्तीसगढ़, जबकि रेल मंत्री सुरेश प्रभु पश्चिम बंगाल तथा मध्य प्रदेश में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
एनडीए सरकार के 3 साल : देश के 900 शहरों में भव्य तरीके से बीजेपी मनाएगी 'मोदीफेस्ट'
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Next Article
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com