यह ख़बर 13 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : भाजपा ने गेंद कांग्रेस के पाले में डाली

खास बातें

  • भाजपा ने गेंद कांग्रेस के पाले में डालते हुए कहा है कि ममता और मुलायम की ओर से पेश किए गए नामों पर कांग्रेस की क्या सोच है, यह जाहिर होने के बाद ही वह अपना रुख स्पष्ट करेगी।
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा कांग्रेस की पसंद केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी और हामिद अंसारी का नाम खरिज किए जाने और अपनी ओर से इस सर्वोच्च पद के लिए सुझाए गए पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के नामों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने फिलहाल चुप्पी साध ली है।

भाजपा ने गेंद कांग्रेस के पाले में डालते हुए कहा है कि ममता और मुलायम की ओर से पेश किए गए नामों पर कांग्रेस की क्या सोच है, यह जाहिर होने के बाद ही वह अपना रुख स्पष्ट करेगी।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक के बाद पार्टी महासचिव अनंत कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "कोर ग्रुप की बैठक में राष्ट्रपति चुनाव पर हमने समीक्षा की। अब तीन नाम सुझाए गए हैं। उसके बारे में विचार करने के बाद हमारी राय बनी है कि कांग्रेस इस पर पहले अपनी राय जाहिर करे फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक के बाद हम अपनी राय सार्वजनिक करेंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञात हो कि प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस की पहली पसंद हैं और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी दूसरी। खुाद ममता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद यह खुलासा किया। लेकिन ममता और मुलायम को ये दोनों ही नाम पसंद नहीं आए। दोनों ने इस सर्वोच्च पद के लिए पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का नाम पेश किया है।