बीजेपी ने कभी किसी को 'भारत माता की जय' कहने को बाध्य नहीं किया : परेश रावल

बीजेपी ने कभी किसी को 'भारत माता की जय' कहने को बाध्य नहीं किया : परेश रावल

परेश रावल की फाइल तस्वीर

अहमदाबाद:

'भारत माता की जय' का नारा लगाने को लेकर जारी विवाद के बीच बीजेपी सांसद एवं अभिनेता परेश रावल ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ने कभी किसी को यह नारा लगाने के लिए मजबूर नहीं किया और लोगों को ऐसा करने के लिए बाध्य करना 'अनुचित' है।

परेश रावल ने यह बात दारूल उलूम देवबंद की ओर से जारी उस फतवे पर प्रतिक्रिया जताते हुए कही जिसमें मुस्लिमों से यह नारा लगाने से दूर रहने के लिए कहा गया है। रावल ने कहा कि 'भारत माता की जय' कहना राष्ट्रभक्ति अभिव्यक्त करना है।

उन्होंने कहा कि लोगों को इस मुद्दे पर गीतकार जावेद अख्तर का अनुसरण करना चाहिए जिनका राज्यसभा के सदस्य के तौर पर कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हुआ था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'यह सब इसको लेकर है कि आप अपनी मातृभूमि को कितना प्रेम करते हैं। जो फतवा जारी करना चाहते हैं, वे कर सकते हैं। अन्यथा लोगों को जावेद अख्तर का अनुसरण करना चाहिए, जिन्होंने संसद में कहा था कि 'भारत माता की जय कहना मेरा अधिकार है।'

अहमदाबाद (पूर्व) से बीजेपी सांसद रावल ने कहा, 'बीजेपी ने कभी किसी को यह नारा लगाने के लिए बाध्य नहीं किया और किसी को भी यह करने के लिए बाध्य करना उचित भी नहीं है। यह देशभक्ति की भावना व्यक्त करना है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)