कोरोना वैक्सीन की खरीद व कीमत का मुद्दा संसदीय समिति की बैठक में उठा तो भड़के BJP सांसद : सूत्र

विपक्ष के सांसदों ने इस दौरान वैक्सीनेशन का मुद्दा उठाया. उनका सवाल था कि वैक्सीन की खरीद, कीमत और वैक्सीनेशन में अंतर क्यों आया. बीजेपी सांसदों ने इसका तीखा विरोध किया.

कोरोना वैक्सीन की खरीद व कीमत का मुद्दा संसदीय समिति की बैठक में उठा तो भड़के BJP सांसद : सूत्र

BJP MP ने कहा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय शोध एवं विकास पर देता है ध्यान

नई दिल्ली:

संसद की विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की स्थायी समिति की बैठक के दौरान बुधवार को हंगामा होता नजर आया. समिति की बैठक में जब कोरोना वैक्सीन की खरीद और कीमत में अंतर का मुद्दा उठा तो बीजेपी सांसद भड़क गए. विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में टीके की खरीद का मुद्दा उठाए जाने पर बीजेपी सांसदों ने विरोध किया. सूत्रों का कहना है कि बैठक का एजेंडा था कोविड वैक्सीन का विकास और कोरोना वायरस और उसके वैरिएंट की जेनेटिक सिक्वेंसिंग. इसमें स्वास्थ्य विशेषज्ञों के विजय राघवन, वीके पॉल समेत अन्य अधिकारियों को बुलाया गया था.


विपक्ष के सांसदों ने इस दौरान वैक्सीनेशन का मुद्दा उठाया. उनका सवाल था कि वैक्सीन की खरीद, कीमत और वैक्सीनेशन में अंतर क्यों आया. बीजेपी सांसदों ने इसका तीखा विरोध किया. सत्तारूढ़ पार्टी के सांसदों कहना था कि यह विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय केवल शोध और विकास का काम करता है. वैक्सीन की खऱीद, कीमत या टीकाकरण उसके अंतर्गत नहीं आता. इसलिए ऐसे सवाल उठा कर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपसी विचार विमर्श के लिए बीजेपी सांसद बैठक से कुछ देर के लिए बाहर गए. उनके वापस आने पर संसदीय समिति के अध्यक्ष जयराम रमेश ने आश्वासन दिया कि समिति के पहले से तय एजेंडे के तहत ही कार्यवाही होगी. समिति ने बाद में वैक्सीन के रिसर्च और डेवलपमेंट को लेकर विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी मंत्रालय के काम की प्रशंसा की.