संसद में पगड़ी पहनकर पहुंचे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, बताई इसके पीछे की वजह...

मनोज तिवारी ने बताया कि दिल्ली के लोगों ने तीनों सदनों का एकीकरण होने पर उन्‍हें सम्मानित किया है इसीलिए वे यह पगड़ी पहनकर आए हैं.

नई दिल्‍ली :

Parliament session: दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) शुक्रवार को खास तरह की पगड़ी पहनकर संसद में आए. जब पूछा गया आप यह पगड़ी पहनकर क्यों आए हैं तो मनोज तिवारी ने बताया कि दिल्ली के लोगों ने तीनों सदनों का एकीकरण होने पर उन्‍हें सम्मानित किया है इसीलिए वे यह पगड़ी पहनकर आए हैं. मनोज ने कहा,"मैं ऐसी पगड़ी में तो संसद में कभी नहीं आया, लेकिन कल लोकसभा में एमसीडी यूनिफिकेशन बिल (MCD Unification Bill) बिल पास हुआ, इसके फलस्‍वरूप एमसीडी फिर एक हो रही है. इसे लेकर शिक्षकों, एमसीडी के डॉक्टरों, सफाई कर्मचारी को लेकर कल्‍पना है कि अब उन्‍हें अपने वेतन के लिए, बच्चों की दूध-रोटी के लिए सड़कों पर धरना नहीं देना होगा.जो अमित शाह ने किया है, उसके लिए यमुना पार के लोगों ने पगड़ी पहनाकर मुझे सम्मानित किया. मनोज ने बताया, 'मैं वहां से सीधे लोकसभा आया. एक बार मन किया कि अब पगड़ी उतार दूं, वही फिर लगा कि यूनिफिकेशन से जुड़ी हुई पगड़ी है. आज इसको पहनकर सदन में चलना चाहिए. सभी लोग आश्चर्य कर रहे लेकिन मैं समझता हूं कि मैं इसका सम्मान कर रहा हूं. लोगों ने इतने लंबे समय से एमसीडी की दुर्दशा को देखा है, ऐसे में उसकी मूल स्‍वरूप में उसकी वापसी पर उन्‍हें खुशी हो रही है.''

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की सोच है एमसीडी और दिल्ली की कर्मचारियों की भला करने की. यह जब होगा तो दिल्ली के लोगों का सबसे बड़ा भला होने वाला है.  तिवारी ने कहा कि इससे अरविंद केजरीवाल को धक्का तो लगा है.हम 2017 में जब घोषणा पत्र में दिए थेकि एमसीडी का वित्त डायरेक्ट होना चाहिए तभी हमारी बात नहीं मानी. पांच साल हमने समझाया. नौबत यह आई कि मुझे उनके दरवाजे पर कड़ाके की ठंड में बैठकर भीख मांगनी पड़ी लेकिन उन्होंने सारी लोकतांत्रिक पद्धतियों को नकार दिया. अब जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जो तोहफा दी है उससे जनता खुश है.

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* Odisha: सीएम नवीन पटनायक ने 5 किलो चावल फ्री बांटने की योजना सितंबर तक बढ़ाई
* "कब करेंगे लोगों की "परेशानी पे चर्चा": शरद पवार की पार्टी ने पूछा PM मोदी से सवाल
* "प्रशांत किशोर की 2024 चुनावों के प्लान को लेकर गांधी परिवार से बातचीत, 10 प्वाइंट्स