फेसबुक विवाद: बीजेपी MLA बोले, 'मेरा फेसबुक अकाउंट 2018 में हैक-ब्‍लॉक हो गया था'

राजा सिंह ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा- उन्‍हें 'इस तरह प्रोजेक्‍ट किया जा रहा है मानो मैं दुनिया का सबसे खतरनाक व्‍यक्ति हूं और जब मैं सोशल मीडिया पर कुछ कहता हूं तो कुछ न कुछ होने लगता है.

फेसबुक विवाद: बीजेपी MLA बोले, 'मेरा फेसबुक अकाउंट 2018 में हैक-ब्‍लॉक हो गया था'

राजा सिंह तेलंगाना से बीजेपी विधायक हैं

हैदराबाद :

बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह (T Raja Singh) ने इन आरोपों से इनकार किया है कि वे सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक पोस्‍ट डालते हैं. उन्‍होंने दावा कि उनका आधिकारिक फेसबुक अकाउंट वर्ष 2018 में हैक और ब्‍लॉक कर दिया गया था. गौरतलब है कि वॉल स्‍ट्रीट जर्नल (Wall Street Journal) की इस रिपोर्ट के बाद कि फेसबुक की कंटेंट पॉलिसी (Facebook's content policy) सत्‍तारूढ़ बीजेपी (BJP) के पक्ष में हैं, राजा सिंह का नाम चर्चाओं के केंद्र में है. रविवार को सिंह ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा- उन्‍हें 'इस तरह प्रोजेक्‍ट किया जा रहा है मानो मैं दुनिया का सबसे खतरनाक व्‍यक्ति हूं. जब मैं सोशल मीडिया पर कुछ कहता हूं तो कुछ न कुछ होने लगता है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'मुझे पता चला है कि मेरे नाम से कई फेसबुक पेज चल रहे हैं लेकिन मैं स्‍पष्‍ट करना चाहता कि मेरा कोई ऑफिशियल पेज नहीं है. मैं उनकी किसी भी पोस्‍ट के लिए जिम्‍मेदार नहीं हूं. '

'फेसबुक और नफरत फैलाने वाले भाषण' : इस बड़े विवाद की 10 अहम बातें
 

गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार की शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा दावा किया गया था कि भारत में फेसबुक की एक शीर्ष एग्जीक्यूटिव ने कथित तौर पर सांप्रदायिक और विवादित कंटेट पोस्‍ट करने के बाद राजा सिंह पर स्‍थायी प्रतिबंध लगाने का विरोध किया था. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि फेसबुक ने बीजेपी नेताओं के 'हेट स्‍पीच' वाली पोस्‍ट्स के खिलाफ कार्रवाई करने में 'जान-बूझकर' कोताही बरती. यह उस विस्‍तृत योजना का हिस्‍सा था जिसके तहत फेसबुक ने बीजेपी और कट्टरपंथी हिंदुओं का 'पक्ष' लिया.

गौरतलब है कि राजा सिंह तेलंगाना राज्‍य से बीजेपी के एकमात्र विधायक हैं, वे हैदराबाद में गोशामहल सीट का प्रतिनिधित्‍व करते हैं. उनकी पहचान विवादित बयानबाजी को लेकर है. एक वीडियो में उन्‍होंने कहा, 'मैं मीडिया से कहना चाहूंगा कि मैं ऐसा शख्‍स हूं जो राष्‍ट्रीय हित में काम करना हूं. एक उदाहरण दीजिए जब मुझे किसी सा‍माजिक संघर्ष के लिए दोषी ठहराया जा सकता है.' उन्‍होंने कहा, 'मेरा एक आधिकारिक यू-ट्यूब और एक आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है. मैंने इन अकाउंट पर कोई भड़काऊ कमेंट नहीं किया है.' सिंह ने कहा कि उन्‍होंने 2018 में अपना आधिकारिक फेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत साइबराबाद पुलिस को की थी लेकिन जब तक कोई जवाब नहीं मिला है.


क्‍या हेट स्‍पीच को अनदेखा किया जा रहा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com