BJP विधायक सौमेन रॉय तृणमूल कांग्रेस में शामिल, चुनाव के बाद चौथे विधायक की TMC में वापसी

सौमेन रॉय के इस्तीफे के साथ 294 सदस्यीय सदन में भाजपा की ताकत घटकर 71 हो गई है.

BJP विधायक सौमेन रॉय तृणमूल कांग्रेस में शामिल, चुनाव के बाद चौथे विधायक की TMC में वापसी

सौमेन रॉय भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल होने वाले चौथे भाजपा विधायक हैं.

कोलकाता:

भाजपा विधायक सौमेन रॉय शनिवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए और कहा कि उन्हें दो साल पहले राज्य की पार्टी छोड़ने के लिए खेद है. वह अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव के बाद से पार्टी छोड़ने और टीएमसी में शामिल होने वाले चौथे भाजपा विधायक हैं. उनके इस्तीफे से 294 सदस्यीय सदन में भाजपा की ताकत घटकर 71 हो गई है.

भाजपा के टिकट पर कालियागंज से चुने गए रॉय ने टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी की उपस्थिति में दीदी के दल में शामिल हुए है. उन्होंने कहा कि वह भगवा खेमे में सहज नहीं थे और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विकास की पहल में भाग लेना चाहते थे.

उन्होंने कहा, "हालांकि मैंने टीएमसी छोड़ दी थी, लेकिन मेरा मन और आत्मा टीएमसी के साथ ही रही. मैं इसकी विचारधारा से सहमत नहीं हूं."

चटर्जी ने कहा, "भाजपा विधायक सौमेन रॉय हमारे पाले में लौट रहे हैं क्योंकि वह बंगाल, खासकर उत्तर बंगाल के विकास का हिस्सा बनना चाहते हैं."

एक सवाल के जवाब में रॉय ने कहा कि उन्हें टीएमसी छोड़ने का खेद है जिससे वह वर्षों से जुड़े हुए थे.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय कृष्णानगर दक्षिण सीट से भगवा पार्टी के टिकट पर चुने जाने के बाद मई के दिनों में बेटे सुभ्रांसु के साथ टीएमसी में लौट आए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राय के सत्ता परिवर्तन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, "जो कोई भी पार्टी छोड़ता है यह उसका निर्णय है. लेकिन पार्टी उनसे अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहने के बाद उनकी अयोग्यता की मांग करेगी."