यह ख़बर 09 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ने राजनाथ को कहा ‘दरियादिल’, आडवाणी पर परोक्ष निशाना

खास बातें

  • नरेंद्र मोदी गोवा में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दूरी बनाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत अन्य नेताओं पर उस वक्त परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए दिखाई दिए जब उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी दरियादि
पणजी:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दूरी बनाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत अन्य नेताओं पर उस वक्त परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए दिखाई दिए जब उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी दरियादिली को बाहर बैठे लोग नहीं समझेंगे।

यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री को उनके बाद भाषण देना चाहिए क्योंकि लोकप्रिय नेता को बाद में बोलना चाहिए।

भाजपा की चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद मोदी ने अपनी पहली टिप्पणी में कहा, ‘मैं पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के प्रति बहुत कृतज्ञ हूं कि उन्होंने न केवल मुझे नई जिम्मेदारी सौंपी है बल्कि कार्यकर्ताओं और देश की जनता के सामने बहुत सम्मान भी दिया है। मैं उनके प्रति आभारी हूं।’

मोदी ने कहा, ‘राजनाथ जी बोलने के लिए खड़े हुए और मुझे बैठने को कहा। बाहर जो लोग बैठे हैं उनके लिए इसके महत्व को समझना कठिन है। कोई व्यक्ति केवल पद होने पर ऐसा नहीं करता बल्कि उसके लिए बड़ा दिल होना भी जरूरी है। इसे दरियादिली कहते हैं, जो पार्टी अध्यक्ष ने दिखाई।’ मोदी ने इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा लेकिन माना जा रहा है कि ऐसी टिप्पणी करके उन्होंने आडवाणी और कुछ अन्य नेताओं की ओर इशारा किया जो राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं हुए।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने उसी वक्त यह भी कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ही उनके राजनीतिक करियर को आकार दिया है जिन्होंने अपने परिवार से ज्यादा वक्त उनके साथ बिताया।

मोदी ने राजनाथ, अरुण जेटली और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर की मौजूदगी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, राजनाथ ने कहा कि मोदी को चुनाव प्रचार की कमान सौंपने का फैसला पार्टी के लिए नहीं बल्कि देश के लिए है।