"59 मुकदमे झेल रहे BJP नेता ने पश्चिम बंगाल में भीड़ को भड़काया": तृणमूल कांग्रेस 

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच रार और तेज हो गई है. बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए BJP ने पूरी ताकत झोंक दी है

BJP के कार्यकर्ताओं ने हमले के खिलाफ कई राज्यों में प्रदर्शन किया

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल  (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने राज्य में भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले से जुड़ी आलोचनाओं को लेकर आक्रामक रुख अपनाया है. ममता ने कहा कि BJP गलत दावे कर रही है और उसके ही एक नेता ने हिंसा भड़काई थी. पश्चिम बंगाल में गुरुवार को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था, जिसको लेकर दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. 

यह भी पढ़ें- BJP के मिशन बंगाल के लिए मध्य प्रदेश में मुहिम, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अमिताभ बच्चन की सास से मिले

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा, "BJP नेता राकेश सिंह पार्टी अध्यश्र जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले में शामिल थे. उनके खिलाफ 59 आपराधिक मामले चल रहे हैं. राकेश सिंह ने ही भीड़ को भड़काया था. उनके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही इस मामले को लेकर सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है." पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी मामले में BJP कार्यकर्ताओं के रुख पर सवाल उठा चुकी हैं.

कल्याण बनर्जी ((Trinamool Congress MP) ने हिंसा के इस मामले को भी कमतर बताने की कोशिश की. उन्होंने कहा, सिराकोल में सिर्फ 10-15 मिनट के लिए कुछ समस्या हुई थी. डायमंड हार्बर में ऐसी कोई परेशानी सामने नहीं आई. दिल्ली में सोमवार को बुलाई केंद्रीय बैठक का भी उन्होंने जिक्र किया. जिसमें बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को बुलाया गया है. इस बैठक में बंगाल की कानून-व्यवस्था पर चर्चा होनी है. कल्याण बनर्जी ने इस बैठक को पूरी तरह असंवैधानिक करार दिया. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है और तृणमूल सरकार ने नड्डा को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई है.

तृणमूल कांग्रेस ने सवाल दागा कि राकेश सिंह नड़्डा के काफिले में क्या कर रहे थे? वो कौन लोग थे जो अचानक नड्डा के काफिले के आगे बाइक पर सवार होकर चलने लगे? कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने कहा, कल पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक कार और पायलट मुहैया कराया था. यह राज्य सरकार के सुरक्षा एस्कॉर्ट और सीआरपीएफ सुरक्षा के अतिरिक्त है. जेड श्रेणी की सुरक्षा होने के नाते नड्डा को सीआरपीएफ सुरक्षा मिली हुई है.

देश प्रदेश : मिशन 'बंगाल' पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com