यह ख़बर 31 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान के विधायक को छात्राओं ने की 'स्कर्ट' भेंट

खास बातें

  • भाजपा के इस विधायक ने पुरुषों की कामुक नजर से लड़कियों को दूर रखने के लिए स्कूली यूनीफार्म में स्कर्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।
जयपुर:

राजस्थान स्थित अलवर के भाजपा के विधायक बनवारी लाल सिंघल के घर के पास स्कूली छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए विरोधस्वरूप उन्हें स्कर्ट गिफ्ट की। दरअसल, इस विधायक ने पुरुषों की कामुक नजर से लड़कियों को दूर रखने के लिए स्कूली यूनीफार्म में स्कर्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

अलवर (शहरी) के विधायक बनवारी लाल सिंघल ने राज्य के मुख्य सचिव सी के मैथ्यू को पत्र लिखकर मांग की थी कि स्कर्ट के स्थान पर पजामा या सलवार कमीज लायी जाए।

सिंघल ने कहा था कि इस मांग का इरादा लड़कियों को पुरुषों की कामुक नजर से दूर रखना है। यह गर्मी एवं सर्दी के दिनों में लड़कियों के लिए सुविधाजनक भी रहेगा। उन्होंने कहा, यह कोई तालिबानी सोच नहीं है या फिर लड़कियों की आजादी पर प्रतिबंध नहीं है बल्कि उनकी सुरक्षा की चिंता है। विधायक ने कहा, मैंने कई छात्रों को अपने मोबाइल फोन से इन छात्राओं की तस्वीरें खींचते हुए देखा है और लड़कियों को उसका पता भी नहीं चल पाता। ऐसी तस्वीरों का दुरुपयोग किया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंघल ने कहा था कि हरेक को निजी तौर पर यह सुनिश्चित करना होगा कि महिलाओं की मर्यादा सुरक्षित रहे और यह मेरा अपना प्रयास है। उन्होंने कहा था कि अलवर में अपराध के मामले खासकर यौन उत्पीड़न बढ़ रहे हैं। सरकार को अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाने चाहिए, लेकिन एक ऐसा माहौल बनाना हरेक की जिम्मेदारी है ताकि अपराध फले-फूले नहीं।