CAPF की परीक्षा में बंगाल हिंसा पर सवाल, CM ममता बोलीं-  'UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही है BJP'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूपीएससी के तहत होने वाली सीएपीएफ की परीक्षा में पूछे गए सवाल पर भाजपा पर निशाना साधा है.

CAPF की परीक्षा में बंगाल हिंसा पर सवाल, CM ममता बोलीं-  'UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही है BJP'

यूपीएससी को लेकर ममता बनर्जी ने भाजपा पर साधा निशाना. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC)के तहत होने वाली सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की परीक्षा में पूछे गए सवाल पर भाजपा पर हमला बोला है. दरअसल सीएपीएफ की बीती 8 अगस्त को हुई परीक्षा में बंगाल (Bengal) में चुनावी हिंसा (Violence) को लेकर सवाल किया गया था. परीक्षा में एक प्रश्न- ''बंगाल चुनाव हिंसा पर करीब 200 शब्दों में प्रतिवेदन'' लिखने के लिए दिया गया था. इस प्रश्न पर टीएमसी ने भाजपा पर निशाना साधा है. खुद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा UPSC जैसे संस्थाओं को बर्बाद कर देगी.

बिलों को लेकर हमें धमकी दी गई : 7 केंद्रीय मंत्रियों का विपक्ष पर निशाना

बताते चलें कि 8 अगस्त को हुई CAPF की परीक्षा में पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के साथ-साथ केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ा सवाल भी था.


बिहार : बालिका गृह में फिर कथित यौन उत्पीड़न का मामला उजागर, गया से पटना तक हड़कंप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ममता बनर्जी ने इन सवालों को 'बीजेपी' का सवाल करार देते हुए UPSC की खिंचाई की है. उन्होंने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) निष्पक्ष हुआ करता था. अब इसके प्रश्नपत्रों में भाजपा सवाल दे रही है. यूपीएससी के पेपर में बंगाल पोस्ट पोल वायलेंस पर सवाल था. 'राजनीतिक रूप से प्रेरित' किसान आंदोलन पर सवाल था. ममता ने कहा कि भाजपा यूपीएससी जैसी संस्थाओं को तबाह कर रही है.