राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, 'BJP झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) और चीन समेत कई मुद्दों को लेकर भाजपा नीत केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर हमला बोला है.

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, 'BJP झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है'

कोरोनावायरस समेत कई मुद्दों को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का मोदी सरकार पर हमला.

नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) और चीन समेत कई मुद्दों को लेकर भाजपा नीत केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है. मोदी सरकार पर हमलावर रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने 3 प्वाइंट में ट्वीट कर 'भाजपा झूठ को संस्थागत तौर पर फैला रही है हेडिंग के साथ लिखा, '1. Covid-19 टेस्ट पर बाधाएं लगाईं और मृतकों की संख्या ग़लत बताई. 2. GDP के लिए एक नई गणना पद्धति लागू की. 3. चीनी आक्रमण पर पर्दा डालने के लिए मीडिया को डराया. ये भ्रम जल्द ही टूट जाएगा और देश को इसकी भारी क़ीमत चुकानी होगी.'
 


हाल ही में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi Government) को उसकी आर्थिक (Modi's Economic Policy) और विदेश नीति (Modi's Foreign Policy) को लेकर घेरा था. उन्होंने भारत और चीन विवाद (India China Clash) को लेकर एक ट्वीट किया. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर चीन ने इसी वक्त को क्यों चुना.
 


उन्होंने मोदी सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि भारत की स्थिति में ऐसा क्या है जिसने चीन को आक्रामक होने का मौका दे दिया. इस समय ऐसी क्या स्थिति है कि जिसको देखकर चीन को विश्वास हुआ कि वह भारत के खिलाफ दुस्साहस कर सकता है. बकौल राहुल, इस बात को समझने के लिए आपको कई अलग-अलग पक्षों को समझना होगा. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि देश की सुरक्षा किसी एक बिंदु पर नहीं टिकी होती. बल्कि यह कई कामों का संगम होता है. जिसमें कई तरह की व्यवस्थाएं भी समायोजित होती हैं. देश की विदेशी संबंधों से होती है. उसकी रक्षा अर्थव्यवस्था से होती है. इसकी रक्षा जनता की भावनाओं से होती है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जनता का जो दृष्टिकोण है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राजस्थान संकट : दार्शनिक अंदाज में राहुल गांधी की 'मन की बात'