यूपी में बोले अमित शाह- बेहद गरीब के विकास और कानून व्यवस्था को सुधारने का काम कर रही BJP

उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब से गरीब व्यक्ति के विकास के लिए और कानून-व्यवस्था को सुधारने के लिए काम करती है .

यूपी में बोले अमित शाह- बेहद गरीब के विकास और कानून व्यवस्था को सुधारने का काम कर रही BJP

उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान वे कई योजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. आज लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीब से गरीब व्यक्ति के विकास के लिए और कानून-व्यवस्था को सुधारने के लिए काम करती है. विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि चुनाव आने के बाद सक्रिय होने वाले नेताओं की सबसे ज्‍यादा संख्‍या उत्तर प्रदेश में है. उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए शाह ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह बात कही.

इससे पहले उन्होंने लखनऊ में 'उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज' का शिलान्यास किया. शाह ने कहा कि यह संस्थान फॉरेंसिक क्षेत्र में प्रशिक्षित मानव बल तैयार कर प्रदेश में पुलिस व न्याय प्रणाली के आधुनिकीकरण में अग्रणीय भूमिका निभाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को बधाई देता हूं. उन्होंने आज लखनऊ में 'उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज' के शिलान्यास के अवसर पर पौधारोपण भी किया.


इस कार्यक्रम के बाद अमित शाह ने बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह से मुलाकात की. कल्याण सिंह का SGPGI लखनऊ में इलाज चल रहा है. शाह ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी के प्रेरणास्त्रोत आदरणीय श्री कल्याण सिंह जी का स्वास्थ्य जाना. बाबूजी का प्रदेश व देश की राजनीति में बहुत बड़ा योगदान है. विचारधारा के प्रति उनके समर्पण से हमें सदैव प्रेरणा मिलती है. ईश्वर से उनके शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमित शाह आज रविवार को यूपी के मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास भी करेंगे. इसके साथ ही वे मिर्जापुर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर शाह ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी की प्रेरणा से बन रहे काशी विश्वनाथ कॉरिडर की ही तरह योगी जी की सरकार द्वारा बनाये जा रहे माँ विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास होगा. इससे यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बनेगा. अन्य कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी होगा.