BJP अध्यक्ष अमित शाह ने फडणवीस और अजित पवार को दी बधाई, बोले- यह सरकार महाराष्ट्र...

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को दोबारा महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ और अजित पवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद बधाई दी है.

BJP अध्यक्ष अमित शाह ने फडणवीस और अजित पवार को दी बधाई, बोले- यह सरकार महाराष्ट्र...

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र में रातोंरात हुआ बड़ा उलटफेर
  • देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा ली सीएम पद की शपथ
  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर दी बधाई
नई दिल्ली :

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को दोबारा महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ और अजित पवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद बधाई दी है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, 'देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और श्री अजित पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी.' बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में रातोंरात बड़ा उलटफेर हो गया. कल शाम तक कांग्रेस और शिवसेना के साथ सरकार गठन का दावा करने वाली शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने बीजेपी से गठबंधन कर लिया. आज सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ ली. तो वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. 

PM मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को CM और अजीत पवार को डिप्टी CM बनने की बधाई दी, कही ये बात

राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. महाराष्ट्र में अचानक बड़ा उलटफेर होने के बाद जहां सियासी गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं. इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर क्रमश: देवेंद्र फडणवीस जी और अजीत पवार जी को बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे.'' आपको बता दें कि आज सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही जा रही थी. तीनों दल उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमत भी हो गए थे और चर्चा थी कि आज औपचारिक तौर पर वे राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करते, लेकिन इसी बीच राज्य में बड़ा उलटफेर हो गया.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ, अजित पवार बने डिप्टी सीएम