विज्ञापन
This Article is From Apr 02, 2021

BJP ने ममता बनर्जी पर चुनाव आचार संहिता के नियम तोड़ने का लगाया आरोप, कार्रवाई की मांग

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी ने उदयनिधि स्टालिन पर भी उनके बयान को लेकर कार्रवाई की मांग की है. उन पर बीजेपी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज, अरुण जेटली पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है.

BJP ने ममता बनर्जी पर चुनाव आचार संहिता के नियम तोड़ने का लगाया आरोप, कार्रवाई की मांग
Union Minister Prakash Javadekar ने चुनाव आय़ोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई
नई दिल्ली:

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की शिकायत चुनाव आयोग से की है. BJP ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है और ममता बनर्जी चुनाव आयोग के नियमों को तोड़ रही है. लिहाजा बीजेपी ने कार्रवाई की मांग चुनाव आयोग से की है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी ने उदयनिधि स्टालिन पर भी उनके बयान को लेकर कार्रवाई की मांग की है. उन पर बीजेपी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज, अरुण जेटली पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है. गौरतलब है क‍ि उदयनिधि स्टालिन, डीएमके सुप्रीमो एमके स्टालिन के बेटे हैं.

तमिलनाडु: DMK के प्रत्‍याशी PM मोदी से कर रहे उनके प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में प्रचार की अपील, यह है कारण...

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सत्‍तारूढ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. राज्‍य में दो चरण की वोटिंग हो चुकी है और राजनीतिक विश्‍लेषक की मानें तो अब तक मुकाबला लगभग बराबरी का ही रहा है. गुरुवार एक अप्रैल को ममता बनर्जी की विधानसभा सीट नंदीग्राम में वोट डाले गए, इस सीट पर 'दीदी' का मुकाबला, एक समय उनके विश्‍वस्‍त सहयोगी रहे और अब बीजेपी उम्‍मीदवार शुभेंदु अधिकारी से है. नजदीकी मुकाबले के चलते सत्‍तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के नेता एक-दूसरे के खिलाफ व्‍यक्तिगत हमले लगाने से भी नहीं चूक रहे हैं.

Assam polls: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने EVM को लेकर चुनाव आयोग पर साधा निशाना, पूछे 6 सवाल..

दूसरी ओर, तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. राज्‍य में सत्‍तारूढ़ AIADMK को इस बार DMK से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी ने जहां AIADMK के साथ गठबंधन किया है, वहीं कांग्रेस ने स्‍वर्गीय एम करुणानिधि की पार्टी डीएमके के साथ गठजोड़ किया है. तमिलनाडु के दो कद्दावर नेता जयराम जयललिता और एम. करुणानिधि के निधन के बाद राज्‍य में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com